• Hindi News
  • National
  • परिवार कल्याण समिति का एक दिवसीय आधारभूत प्रशिक्षण संपन्न

परिवार कल्याण समिति का एक दिवसीय आधारभूत प्रशिक्षण संपन्न

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उच्चतमन्यायालय द्वारा राजेश शर्मा अन्य बनाम स्टेट ऑफ यूपी में पारित आदेशों की पालना में जैसलमेर मुख्यालय तालुका मुख्यालय पोकरण पर गठित परिवार कल्याण समिति के अध्यक्ष सदस्यों को आधारभूत न्यूनतम एक दिवसीय प्रशिक्षण शनिवार को एडीआर सेंटर में जिला एवं सेशन न्यायाधीश मदनलाल भाटी की अध्यक्षता में प्रदान किया गया। प्रशिक्षण में जैसलमेर मुख्यालय पर गठित परिवार कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ शरद कुमार दुबे सदस्य गंगादेवी व्यास सीमा तंवर तथा पोकरण मुख्यालय पर गठित परिवार कल्याण समिति के अध्यक्ष दमाराम वर्मा सदस्य ललिता बिस्सा रामा कंवर उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त महिला थाना जैसलमेर के थानाधिकारी जेठाराम ने भी प्रशिक्षण में भाग लिया।

प्रशिक्षण के प्रारंभिक सत्र में जिला एवं सेशन न्यायाधीश मदनलाल भाटी द्वारा परिवार कल्याण समिति द्वारा किए जाने वाले कार्याे प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी तथा समिति को ध्यान में रखने योग्य मुख्य बातों को समझाया। इसके अतिरिक्त अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश महेश कुमार शर्मा, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पूर्णिमा गौड़, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रवीण चौहान ने भी दंड प्रक्रिया संहिता, आईपीसी के प्रावधानों के संबंध में विभिन्न जानकारियां प्रदान की।

इसके पश्चात जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव डॉ महेंद्र कुमार गोयल ने समिति के अध्यक्ष सदस्यों को राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जारी दिशा निर्देशों की प्रति उपलब्ध कराकर परिपत्र में दिए गए निर्देशों की पालना करने प्रक्रिया के बारे में विस्तार से प्रशिक्षण प्रदान किया। प्रशिक्षण के अंतिम सत्र में जिला न्यायाधीश पूर्णकालिक सचिव ने समिति द्वारा प्रकट की गई समस्याओं जिज्ञासाओं का समाधान किया।

जैसलमेर. एक दिवसीय प्रशिक्षण में उपस्थित न्यायिक अधिकारी समिति सदस्य।

खबरें और भी हैं...