पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • चातुर्मास परिवर्तन कार्यक्रम संपन्न

चातुर्मास परिवर्तन कार्यक्रम संपन्न

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहरके गुमानजी मंदिर में चल रहे साध्वी प्रियदर्शनाश्री के चातुर्मास गुरुवार को संपन्न हुआ। इस अवसर पर इंदिरा कॉलोनी स्थिति बम निवास पर चातुर्मास परिवर्तन प्रवचन का कार्यक्रम हुआ। सकल श्री संघ के प्रवक्ता राकेश मारवाड़ी ने बताया कि साधु संतों के चार माह एक ही स्थान पर पूरे करने के बाद गुरुवार को चातुर्मास परिर्वतन कार्यक्रम हुआ। उमेश बम परिवार की ओर से उनके निवास पर सुबह 8 बजे साध्वी ससंघ के सानिध्य में भक्तांबर पाठ का आयोजन किया गया। इस मौके पर साध्वी प्रियदर्शना श्री ने चातुर्मास परिर्वतन भाव यात्रा दस करोड़ मुनियों के मोक्ष जाने के विषय पर प्रवचन दिए गए। इस अवसर पूर्व पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र बोरदिया, पारसमल जैन ने साध्वी श्रीसंघ के शहर में चातुर्मास के दौरान धर्म की गंगा बहाकर जैन समाज को लाभान्वित करने की बात कहीं। कार्यक्रम के दौरान सकल जैन समाज के श्रद्धालु मौजूद थे। सुबह 10.30 बजे शंखेश्वर पार्श्व नाथ मंदिर में साध्वी ससंघ के सानिध्य में पूर्णिमा स्नात्र पूजन के साथ पूर्णिमा महोत्सव मनाया गया।

कबूतरखाने का हुआ उद्घाटन

पूर्णिमामहोत्सव के तहत गुरुवार को 11 बजे शंखेश्वर पार्श्व नाथ मंदिर के पास स्थित दादावाड़ी परिसर में झमक लाल बम परिवार द्वारा निर्मित कबूतर खाने का साध्वी श्री ससंघ के सानिध्य में उद्घाटन हुआ।

साध्वीससंघ का मंगल विहार 8 को

शहरके गुमानजी मंदिर में साध्वी प्रियदर्शना सहित आठ साध्वियों का चातुर्मास काल पूर्ण होने के बाद साध्वी ससंघ का मंगल विहार शनिवार को होगा। शुक्रवार को साध्वी श्री ससंघ गुमानजी मंदिर से मारवाड़ी काम्पलेक्स जैन मंदिर विराजित होंगे। शनिवार सुबह 9 बजे गुमानजी मंदिर में साध्वी ससंघ का विदाई समारोह होगा। दोपहर 2 बजे मंगल विहार होगा। साध्वी श्री ससंघ बाजे गाजे के साथ मुख्य मार्गो से होते हुए अरनोद की ओर विहार करेंगे।