पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • ग्राम पंचायत प्रस्ताव भिजवाए तो शराब का ठेका हटवा देंगे: लाहोटी

ग्राम पंचायत प्रस्ताव भिजवाए तो शराब का ठेका हटवा देंगे: लाहोटी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांवमें शराब की खूब बिक्री हो रही है साब। घर के पुरुषों के शराब पीने से महिलाओं को काफी परेशानी हो रही है। यहां शराब का ठेका बंद करवा दो। शहर के निकट खेरोट ग्राम पंचायत में आयोजित रात्रि चौपाल में खेरोट की महिलाओं ने यह पीड़ा बताई। महिलाओं की इस पीड़ा को सुन कर कलेक्टर रतन लाहोटी ने ग्राम पंचायत को प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रस्ताव आया तो शराब का ठेका बंद करवा देंगे।

रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने कलेक्टर से गांव में अवैध शराब बिकने की शिकायत की। महिलाओं ने पुरुषों के शराब पीने से हो रहे नुकसान परेशानी का मामला उठाते हुए ठेका बंद कराने की मांग की। महिलाओं की इस शिकायत को कलेक्टर ने सही बताया तथा सरपंच से कहा कि वह पंचायत की बैठक में शराब ठेका बंद करवाने का प्रस्वाव लेकर उन्हें भेजे। वे तुरंत ठेका बंद करवा देंगे। कलेक्टर ने सदर बाजार में अवैध शराब बिक्री को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उपाधीक्षक थानाधिकारी को छापामार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों को नशे से दूर रहने के साथ ही इससे होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया। कलेक्टर ने युवाओं को सीख दी कि वे अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें।

रात्रि चौपाल में जिला परिषद के अतिरिक्त सीईओ रामेश्वर मीणा, एसडीएम दिनेश कुमार मण्डोवरा, विकास अधिकारी दिलीप मेहता, सीएमएचओ डा. ओपी बैरवा, सरपंच देवीलाल मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी,कर्मचारी ग्रामीण मौजूद थे।

चौपाल में सरकारी बिलानाम चरनोट की जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिन्हित करने के साथ उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। ग्रामीणों ने चरनोट, सरकारी नाले पर अतिक्रमण की कलेक्टर से शिकायत की थी। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत को नाले की सफाई करवाने पटवारी को अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने आम रास्ते पर बने पुलिया के टूटने की शिकायत पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी को जांच कर मरम्मत करवाने के भी निर्देश दिए। ग्रामीणों की मांग पर खेरोट से झांसड़ी तक सड़क के डामरीकरण खेरोट में कुआं खुदवाने का प्रस्ताव भिजवाने को कहा। बिजली विभाग को पाटीदार मोहल्ले में टूटा हुआ बिजली का खंभा ठीक करने के निर्देश दिए। चौपाल में लोगों ने बीपीएल में शामिल करवाने की मांग उठाई। इस पर कलेक्टर ने कहा कि आगामी सर्वे में पात्र लोगों को निश्चित रूप से शामिल कर लिया जाएगा। पेंशन प्रकरणों की जानकारी लेते हुए लाहोटी ने ग्रामीणों से पेंशन समय पर मिलने और योजना से वंचित पात्र लोगों के बारे में पूछा। मौके पर ही वृद्ध रामचन्द्र की पेंशन मंजूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूली बच्चों अजय, कृष, चेतना उमा से पढ़ाई मिड डे मील की गुणवत्ता के बारे में पूछताछ की। उन्होंने साक्षरता प्रेरकों से गांव में निरक्षर लोगों की जानकारी लेते हुए उनकी ओर से किए जा रहे प्रयासों को जाना।

अवलेश्वर . रात्रिचौपाल में पेंशन स्वीकृति की गुहार लगाती शांतिदेवी।