पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • शोभायात्रा के साथ रामधुन को लगा विराम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शोभायात्रा के साथ रामधुन को लगा विराम

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यालयके समीपवर्ती ग्राम पंचायत भाणा में सोमवार सुबह चारभुजा मंदिर से 9 दिवसीय अखंड रामधुन का समापन पंडित जगदीश पालीवाल के सानिध्य में हुआ। सरपंच भैरूलाल कुमावत ने बताया कि क्षेत्र में अच्छी बारिश होने पर भूजल स्तर बढ़ गया है और ऐेतिहासिक राजसमंद झील में साढ़े 17 फीट पानी की अच्छी आवक से क्षेत्र में खुशहाली बनी रहे इस लिए 9 दिवसीय अखंड रामधुन की गई। रामधुन का समापन पं. जगदीश पालीवाल ने यज्ञ हवन कर पूर्णाहुति के साथ शोभायात्रा निकाल कर किया। शोभायात्रा चारभुजा मंदिर से प्रारंभ होकर ठाकुर जी के बेवाण में बैठाकर हर घर में ले जाते हुए आरती की गई। पूरे गांव में निकाली गई। शोभायात्रा में डीजे की धुन पर सभी ग्रामीण थिरक रहे थे। नाचते गाते चल रहे ग्रामीणों ने गुलाल और पुष्पवर्षा कर ठाकुर जी का बेवाण निकला। इस दौरान मोहनलाल कुमावत, हीरालाल, रामलाल, खेमराज कुमावत, जगदीश प्रजापत, रमेश पालीवाल, लहरीलाल, भगवांदा के भंवरलाल कुमावत, देवकिशन कुमावत, गोपीलाल कुमावत, रोशन कुमावत, जगदीश सेन, गोपाल कुमावत सहित हजारों लोग मौजूद थे। शोभायात्रा के बाद 15 हजार लोगों के लिए महाप्रसाद बनाया गया।

कुंवारिया| कस्बेके समीपवर्ती काबरी स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर पर चल रही 24 घंटे की अखंड रामधुन का समापन सोमवार को विधि-विधान के साथ हुआ। इसी तरह झौर के तेजाजी मंदिर पर भी रामधुन का समापन हुआ। दोनों ही स्थानों पर रामधुन के समापन पर शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में रथ सजाकर तेजाजी बावजी की प्रतिमा रखी गई। शोभायात्रा खारोल मोहल्ला, जाट मोहल्ला, ब्राह्मण मोहल्ला, नाइयों का मोहल्ला, सालवी मोहल्ला होते हुए पुन: मंदिर पहुंची। जहां विशेष आरती कर प्रसाद वितरण किया।

राजसमंद। शोभायात्रा में अबीर-गुलाल से सराबोर थिरकते श्रद्धालु।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें