पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • फर्जी एनओसी जारी की, पिपलांत्री उप सरपंच के पति को जेल भेजा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जी एनओसी जारी की, पिपलांत्री उप सरपंच के पति को जेल भेजा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दो जने पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार

भास्करन्यूज | राजसमंद

मुख्यालयके समीपवर्ती निर्मल ग्राम पंचायत पिपलांत्री की 7 बीघा जमीन की सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर से एनओसी जारी करने के मामले में राजनगर पुलिस ने उप सरपंच मीनादेवी के पति सुरेश सिंह राजपूत को गिरफ्तार किया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया।

जहां से उसको जेल भेज दिया गया। उप निरीक्षक राजू राम ने बताया कि सरपंच सुरेश भील ने थाने में रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उनके फर्जी हस्ताक्षर से एनओसी जारी हुई। इसकी जांच के बाद आरोपित पिपलांत्री उप सरपंच मीनादेवी के पति कड़ेचों का गुड़ा निवासी सुरेश सिंह पुत्र प्रेमसिंह राजपूत को गिरफ्तार किया गया। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। जांच के मुताबिक मेणाव निवासी भंवरसिंह और उसके पिता किशन सिंह राजपूत ने पंचायत की 7 बीघा बिलानाम जमीन पर अतिक्रमण करने के बाद 11 लाख 55 हजार रुपए में श्रीजी मार्बल एंड ग्रेनाइट को बेचने का इकरार कर लिया। फिर एनओसी दिलाने के लिए उप सरपंच पति सुरेश सिंह ने दावा किया।

इस पर सुरेश सिंह ने सरपंच पद का फर्जी लेटर पेड और मुहर बनाकर खुद ने ही सरपंच के हस्ताक्षर कर एनओसी जारी कर उसकी प्रति अतिक्रमणकारी किशन सिंह को सौंप दी थी। गौरतलब है कि सरकारी जमीन बेचने का इकरार करने पर भंवरसिंह और उसके पिता किशन सिंह को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें