• Hindi News
  • विज्ञान के प्रश्नों के क्षणभर में दिए सटीक जवाब

विज्ञान के प्रश्नों के क्षणभर में दिए सटीक जवाब

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
परमाणुऊर्जा केंद्रीय स्कूल नंबर 3 में 2 दिवसीय ऑल इंडिया इंटर एईसीएस साइंस क्विज प्रतियोगिता के दौरान देशभर के 29 स्कूलों के 58 बच्चों ने विज्ञान के जटिल सवालों का जवाब क्षण में दे दिया। इस प्रतियोगिता का आयोजन इस तरह से किया गया कि कौन सा स्टूडेंट्स किस स्कूल का है, यह पता ही नहीं चलने दिया गया। इसमें पारदर्शिता बरती गई।इसी के साथ रविवार को तृतीय चरण के क्विज के साथ समापन हुआ। 2 दिवसीय प्रतियोगिता में प्रथम दिन दो चरण संपन्न हुए। दूसरे दिन के तृतीय चरण में प्रतिभागी टीमें खुराना, साराभाई, भटनागर एवं बोस में से प्रथम स्थान भटनागर को, द्वितीय बोस, तृतीय स्थान पर खुराना टीम रही। समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान परमाणु बिजलीघर के स्थल निदेशक टीजे कोटीस्वरन ने विजेताओं, प्रतिभागियों, स्कूल कार्यक्रम समिति के सदस्यों को पुरस्कार वितरण किए।

उन्होंने स्टूडेंट्स को विज्ञान और तकनीकी युग में प्रतिस्पर्धा के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। प्रिंसिपल दिलीपसिंह ने सभी स्टूडेंट्स एवं शिक्षकों का प्रतिभागियों के उत्साह एवं अनुशासन की प्रशंसा की। प्रतिभागी बच्चों एवं एस्कॉर्ट शिक्षकों द्वारा कार्यक्रम के अंत में फीडबैक दिया। आभार मुख्य अध्यापिका अंजु खुराना ने किया। मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की। जीएन त्रिपाठी के निर्देशन में बच्चों ने स्वागतगान और राष्ट्रगान की प्रस्तुति दी।

इनस्कूलों के स्टूडेंट्स ने लिया भाग

मुंबई1 से 6, तारापुर 1 से 3, काकरापार, इंदौर, रावतभाटा 1 से 3, जादूगौड़ा 1, 2, नरवापहाड़, तुरामदी, ऑस्कम, हैदराबाद 1,2, मैसूर, कुडनकुलम, काकरापार, अनुपूरम, कैगा, मनुगुरु, नरौरा के स्टूडेंट्स ने भाग लिया। शनिवार रात को स्टूडेंट्स के लिए कैंपफायर का आयोजन किया गया।

रावतभाटा। इंटर एईसीएस क्विज प्रतियोगिता के प्रतिभागी एवं विजेता स्टूडेंट्स अतिथियों के साथ।