पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • लापरवाही का करंट... और ये हाथ पैर खो बैठे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही का करंट... और ये हाथ-पैर खो बैठे

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
येतीन केस सिर्फ नजीर हैं। क्षेत्र में 20 से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं, जिसमें या तो युवा ऐसे हादसों से अपने अंग खो बैठे या दुनिया छोड़कर चले गए। बिजली की तार जिंदगी को रोशन करने के लिए होती है, लेकिन रावतभाटा उपखंड क्षेत्र में बिजली की लापरवाही के तार युवाओं को मोहताज बना रहे हैं।

यहां पर रोशनी की तारों ने जिंदगी में अंधेरे के दंश दिए हैं। कभी लोगों को लापरवाही तो कभी बिजली विभाग के लोगों की लापरवाही से किसी के घर का चिराग बुझ गया तो कभी वह जिंदगी भर के लिए मोहताज हो गया।

लाइनसुधारने खुद नहीं चढ़ें, सूचना दें

बिजलीविभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि बिजली की कोई भी शिकायत के लिए बिजली विभाग ने टोल फ्री नंबर 18001806565 दे रखा है। इसके अलावा हर ग्रामीण ग्रिड स्टेशन पर रजिस्टर है, जिसमें शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। किसी भी लाइन पर किसी व्यक्ति का चढ़ना अपराध है। लोग कहते हैं कि हमने शटडाउन मांगा था, लाइनमैन ने काम नहीं किया, यह कहना गलत है। ऐसी लापरवाही नहीं करें। संबंधित अधिकारी को सूचित करें।

^बिजली की तारों से छेड़छाड़ अपराध है। कोई भी शिकायत हो तो विभाग के अधिकारी से करें। कई लोग झूठी सूचना देकर बिजली बंद करा देते है। हर शिकायत का समाधान किया जाएगा, लेकिन झूठी शिकायत करने वालों के खिलाफ कार्यवाही भी होगी। हर ग्रिड स्टेशन पर शिकायत के लिए रजिस्टर रखे हुए है। टोलफ्री पर भी शिकायत दर्ज करा सकते है। शहर की दो घंटे में और ग्रामीण क्षेत्र में 24 घंटे में शिकायत का समाधान किया जाएगा। -सुनीलकुमारपांडया एईएन विद्युत वितरण निगम रावतभाटा

रावतभाटा। लाइनमैनों को इस तरह का दे रखा है रिमोट टेस्टर अलार्म।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें