पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • जीएसटी से अटकी 13 हजार 500 स्कूली बच्चों की स्कूल यूनिफाॅर्म

जीएसटी से अटकी 13 हजार 500 स्कूली बच्चों की स्कूल यूनिफाॅर्म

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रावतभाटा| जीएसटीसे रावतभाटा उपखंड के 16 किलोमीटर क्षेत्र के स्कूलों के 13 हजार 500 स्टूडेंट्स को मिलने वाली यूनिफार्म की आपूर्ति अटक गई है। राजस्थान परमाणु बिजलीघर की ओर से सामाजिक सरोकार दायित्व सीएसआर में रावतभाटा शहर सहित आसपास के सभी सरकारी स्कूलों के स्टूडेंट्स को यह यूनिफार्म दी जानी थी।

जानकारी के अनुसार स्थानीय स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों को यूनिफार्म में लिबर्टी कंपनी के शूज़, लड़कों को 2 जोड़ी यूनिफार्म, जिसमें 2 पेंट, 2 शर्ट, मौजे मिलेंगे। वहीं बालिकाओं को यूनिफार्म में 2 जोड़ी सलवार, कमीज, चुन्नी के साथ सॉक्स मिलना है। सीएसआर में 13 हजार 500 स्टूडेंट्स को मिलने वाली यूनिफार्म पर राजस्थान परमाणु बिजलीघर 1 करोड़ 23 लाख की राशि खर्च कर रहा है।

^एनपीसीआईएल मुंबई मुख्यालय से नए निर्देश मिलने पर ही यूनिफार्म का वितरण हो सकेगा। यूनिफार्म जब सप्लाई होगी, तब ही वितरण की जा सकेगी। -पीएनप्रसाद, कॉर्डिनेटर सीएसअार आरएपीपी रावतभाटा न्यायालय

बदल गई यूनिफाॅर्म

राज्यसरकार की ओर से नया शिक्षा सत्र प्रारंभ होने पर स्कूलों में पहनने वाली यूनिफार्म का कलर बदल गया है। इस कारण भी यूनिफार्म आने में देरी हुई। अब स्कूलों में स्टूडेंट्स को यूनिफार्म नहीं मिलने से शिक्षक यूनिफार्म लाने का दबाव डाल रहे हैं। जिससे स्टूडेंट्स भी परेशान हैं। परमाणु बिजलीघर के अधिकारी कह रहे हैं कि सरकारी काम है निर्देश मिलने के बाद ही आगे बढ़ेंगे।

जीएसटी से किसी को नुकसान, किसी को फायदा

देशमें जीएसटी लागू होने से पहले जिन कार्यों के कार्यादेश जारी किए थे। अब उन कार्यादेश की सामग्री आपूर्ति से किसी आपूर्तिकर्ता को नुकसान, तो किसी को फायदा हो रहा है। वहीं एनपीसीआईएल मुख्यालय मुंबई से जब तक नए निर्देश नहीं मिलते, तब तक सभी कार्यों के नए आदेश जारी नहीं किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...