पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • पलसाना रेलवे स्टेशन पर रेस्ट हाउस और दो नए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पलसाना रेलवे स्टेशन पर रेस्ट हाउस और दो नए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कस्बेका रेलवे स्टेशन जल्द ही हाईटेक होगा। इसके लिए करोड़ों की लागत से निर्माण कार्य किया जा रहा है। यहां के लोगों को लंबी यात्रा के टिकट आरक्षित कराने के लिए सीकर या रींगस नहीं जाना पड़ेगा। यहां के लोगों को यह सुविधा आने वाले समय में बड़ी लाइन शुरू होने के साथ ही उपलब्ध होगी।

साइट इंजीनियर अमितकुमार ने बताया कि अगले बजट में पलसाना, नींदड़, चौमूं गोविंदगढ़ में आरक्षण की सुविधा शुरू हो जाएगी। रेलवे स्टेशन को बड़ा रूप देने एवं सुविधाओं का दर्जा बढ़ाने के लिए निर्माण कार्य प्रगति पर है। जानकारी के अनुसार करोड़ों रुपए की लागत से पलसाना स्टेशन पर रेस्ट हाउस दो प्लेटफाॅर्म नए बनाए जाएंगे। दोनों छोटी लाइनों के स्थान पर बड़ी तीन लाइन डाली जाएगी। साथ ही दो फाउंडेशन छह-छह पिलर 75-75 फीट लंबे बनेंगे। दोनों तरफ करीब दो दर्जन सुविधाघर बनाए जाएंगे। यात्रियों के पेयजल के लिए दोनों तरफ 10 जगह वाटर बुक बनेंगे। सीमेंट की बड़ी 30 कुर्सी के अलावा चारदीवारी को और अधिक लंबा किया जाएगा। खंडेला-पलसाना रोड पर बने 164 फाटक एवं खंडेला बाईपास मानव रहित फाटक को भूमिगत बनाया जाएगा, लेकिन स्टेशन पर ओवरब्रिज बनाने का अभी कोई प्रावधान नहीं है। उधर, गोरियां में भी निर्माण कार्य जारी है। शिश्यूं-रानोली में भी निर्माण कार्य शुरू हो गया है। ठीकरिया-बावड़ी के लिए अभी कोई अधिकृत सूचना नहीं है।

ओवरब्रिजबनाने की मांग : स्टेशनपर ओवरब्रिज बनाने की मांग को लेकर पलसाना के लोगों ने रेलवे के उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा है। पत्र में लिखा है कि पलसाना से करीब चार दर्जन गांवों के लोग सीधे जुड़े हुए हैं। साथ ही सैकड़ों की तादात में लोग रेल से आवाजाही करते हैं। दो प्लेटफाॅर्म बनने के साथ ओवरब्रिज होने के कारण यात्रियों को बेहद परेशानी होगी। अत: ओवरब्रिज की सुविधा शुरू करने की आवश्यकता है।

पलसाना. रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य होता।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें