पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसान यूनियन का धरना जारी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
किसान सभा ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, नारेबाजी की

राजस्थानकिसानसभा तहसील कमेटी की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को मिनी सचिवालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

अध्यक्ष सरजीतसिंह कालोड़ी, मंत्री शेरसिंह डांगी, राज्य कार्यकारी अध्यक्ष हीरालाल कलवाणिया, जिला मंत्री रामकरण चौधरी, खेमसिंह चौहान, ओम बिशु, राजवीर कुल्हरि, कुरड़ाराम दमीवाल, आंगनबाड़ी की छन्नो देवी, सरोज, संतोष, मूर्ति आदि के नेतृत्व में गांधी पार्क से रवाना हुआ जुलूस मुख्य मार्गों से होते हुए मिनी सचिवालय पहुंचा, जहां पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया, वहीं सरकार विरोधी नारे लगाए। वक्ताओं ने कहा कि सरकार का रवैया कृषि क्षेत्र उनसे जुड़ी जनता के प्रति अपेक्षापूर्ण है। सरकार द्वारा पूंजीपतियों कारपोरेट घरानों को 30 लाख करोड़ रुपए की छूट दे दी गई है, परंतु कृषि क्षेत्र के ऋण माफ करने की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। किसान आमजनता बदहाली का जीवन जीने को मजबूर है। बाद में प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में नोटबंदी के बाद से चल रही नोट वितरण अव्यवस्था में सुधार करने भारतीय चलन मुद्रा को बैंक द्वारा स्वीकार करने आिद की मांग पर आंदोलन कर रहे हैं।

पूलासर | ग्रामपंचायत रंगाईसर के सैकड़ों किसानों ने सोमवार को कम वोल्टेज कम बिजली सप्लाई को लेकर डेयरी अध्यक्ष लालचंद मूंड के नेतृत्व में एईएन ओमप्रकाश जाखड़ को ज्ञापन देकर क्षेत्र की पूरी समस्याओं से अवगत करवाया।एईएन से ग्रामीणों ने कहा कि साहब कम वोल्टेज के साथ-साथ बिजली सप्लाई भी कम दी जाती है। अब इस तरह किसान सहन नहीं करेंगे। रंगाईसर के श्रवणकुमार सारण ने बताया कि कम वॉल्टेज आने से बार-बार कुंओं की मोटरे जल रही है। किसानों की पकती फसल खराब हो रही है। फिर भी बिजली विभाग के अधिकारी जागरूक नहीं हो रहे है। इस मौके पर जगदीश स्वामी, राधाकष्ण महला, देवीलाल सारण, ओमप्रकाश, सहीराम सारण, अनाज व्यापारी राजू सारण, रामेश्वरलाल पूसाराम सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

पूलासर. सरदारशहर एईएन से वार्ता करते किसान।

सादुलपुर. मिनी सचिवालय के आगे विरोध प्रदर्शन करते किसान।

तारानगर | राजस्थानकिसान यूनियन की ओर से नहर की मांगों पर एसडीएम कोर्ट के आगे चल रहा किसानों का धरना सोमवार को 337वें दिन भी जारी रहा। जिलाध्यक्ष अर्जुनलाल धेतरवाल ने बताया कि गुरुवार को भगतसिंह भवन में जिला कार्यकारिणी की बैठक होगी। जिसमें नहर की मांगों पर चल रहे धरने की समीक्षा की। किसानों ने चौधरी कुंभाराम नहर के अधूरे निर्माण कार्य को पूरा कराने आिद की मांग की।

खबरें और भी हैं...