पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • ददरेवा मेले में पॉलीथिन के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

ददरेवा मेले में पॉलीथिन के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जाहरवीरगोगाजी की जन्मस्थली ददरेवा में अगस्त सितंबर माह में भरने वाले मेले में व्यवस्थाओं तैयारियों को लेकर शुक्रवार को एसडीएम ऑफिस में बैठक हुई, जिसमें कई बिंदूओं पर चर्चा कर आवश्यक निर्णय लिए गए।

एसडीएम सुभाष कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में मेले को पूर्णतया पॉलीथिन मुक्त बनाने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में ददरेवा में दुकानदारों के साथ बैठक की जाएगी। ट्रेफिक व्यवस्था के तहत गोरक्ष टीला के पीछे स्थित मैदान में वाहन पार्किंग की व्यवस्था रहेगी तथा वाहन ठेके की आय विकास अधिकारी की देखरेख में खर्च होगी। एसडीएम ने बताया कि मैन रोड़ पर वाहन शुल्क नाका नहीं लगाया जाएगा, वहीं वाहन चालकों से वसूल किए जाने वाले 50 100 रुपए की रसीद प्रिंटेड होगी। इससे अधिक पैसा लेने पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी।

एसडीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में उपस्थित महंत, अिधकारी।

एसडीएम ने बताया कि सफाई व्यवस्था पर जोर देते हुए करीब डेढ़ लाख रुपए कीमत की डस्टबिन खरीदी जाएगी। गोरख गंगा (ढाब) पर चार गोताखोरों की व्यवस्था रहेगी, वहीं तहसील, पंचायत मुख्यालय पुलिस चौकी में कंट्रोल रूम रहेगा। रोड लाइटें, आम रास्तों की सफाई फायर बिग्रेड की व्यवस्था की जाएगी। जेबतराशी की घटनाओं को रोकने के लिए गढ़ के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। फिर भी कोई वारदात होती है तो गढ़ के मालिक को पार्टी बनाया जाएगा। भामाशाह सत्यनारायण अग्रवाल अन्य लोगों के जन सहयोग से निर्माणाधीन 101 शौचालयों में से 65 बन चुके हैं। एसडीएम ने बताया कि गोरख गंगा के 100 मीटर के दायरे में कोई भी खोखा या दुकान नहीं लगेगी। अवैध कब्जे हटाने की कार्यवाही भी की गई है, ताकि रास्ते संकड़े हो सके। मेले के दौरान अस्पताल, बस स्टैंड आईटी केंद्र पर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। बैठक में गोरक्ष टीला के महंत बालयोगी कृष्णनाथ, डीवाईएसपी सुरेशचंद्र, तहसीलदार प्रदीप चाहर, विकास अधिकारी प्रभजोतसिंह गिल, सीआई अनिल बिश्नोई, बीसीएमओ डॉ. हरिकेश बुडानिया, पालिका ईओ प्रकाशचंद्र खिचड़, भामाशाह सत्यनारायण अग्रवाल, संतलाल सरावगी, सरपंच रमेश खांडा, ग्रामसेवक हरिपाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...