• Hindi News
  • National
  • अहिंसा मार्ग पर चलने से साकार होगा गांधी का सपना

अहिंसा मार्ग पर चलने से साकार होगा गांधी का सपना

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ब्लॉककांग्रेस कमेटी दफ्तर में सोमवार को पूर्व विधायक गंगाजल मील की अध्यक्षता में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा हुई। कांग्रेसजनों ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए 2 मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व विधायक मील ने कहा कि गांधी ने विश्व को अहिंसा का पाठ पढाया शांति का संदेश दिया। देश के लिए दिए उनके अतुल्य योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। पूर्व जिलाप्रमुख पृथ्वीराज मील कहा कि महात्मा गांधी के राष्ट्र के पति समर्पण सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा। कांग्रेस के गुरदर्शनसिंह सोढी, भीमराज जोशी, परसराम भाटिया, गुलाममोहम्मद पठान, ओमप्रकाश सहारण, सहदेव जोशी, साहबराम स्वामी, नरेंद्रसिंह भाटी, भवानीशंकर भोजक, विकास सारस्वत, रायबहादुर ताखर, संजीव शर्मा, ओम साबनिया मुखराम खिलेरी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। स्वमी विवेकानंद सरकारी मॉडल स्कूल प्रागंण में राष्टपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि शहीद दिवस के रूप में मनाई। प्रचानाचार्य परमवीरसिंह थिंद ने गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद स्टाफ स्टूडेंट्स ने 2 मिनट का मौन रख गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। स्टूडेंट्स ने महात्मा गांधी का भजन रघुपति राघव राजा-राम प्रस्तुत कर उनको याद किया। सुरेश राजपुरोहित ने गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला। प्रधानाचार्य थिंद ने महात्मा गांधी के बताए मार्ग अहिंसा परमोधर्म पर चलने की स्टूडेंट्स को प्रेरणा दी। बचपन प्ले स्कूल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि याहीद दिवस के रूप में मनाई। स्टाफ स्टूडेंट्स ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर 2 मिनट का मौन रख उनको श्रद्धांजलि दी। प्रिंसिपल रजनी ठकराल निदेशक सुनील ठकराल ने महात्मा गांधी के जीवन आदर्शों के बारे बताया। साथ ही उनके बताए सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए स्टूडेंट्स को प्रेरित किया।

चूनावढ़|महात्मागांधी की पुण्य तिथि सोमवार को मनाई गई। जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव सुभाष सेतिया ने श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर अमीचंद, धर्मवीर वर्मा, गोपी नागपाल, अशोक गेरा, राजकुमार, तरुण, पारस, विकास, डॉ. सुरेश, शिव लाल कामरा आदि मौजूद थे।

सादुलशहर|राष्ट्रपितामहात्मा गांधी की पुण्यतिथि सोमवार को शहीदी दिवस के रूप में मनाई गई। कई संस्थाओं द्वारा देश की आजादी के लिए शहीद होने वालों को श्रद्धांजलि दी गई।

खबरें और भी हैं...