पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • नई पाइपलाइन में लीकेज के कारण महीने भर से नहीं हो रही गांव में जलापूर्ति

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई पाइपलाइन में लीकेज के कारण महीने भर से नहीं हो रही गांव में जलापूर्ति

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों का धरना पांचवें दिन जारी, ज्ञापन सौंपा

नईपाइपलाइन बिछाने के साथ ही पिछले एक महीने से गांव में जलापूर्ति नहीं हो रही है। ज्ञात रहे लंबे समय से कस्बे में पुरानी पाइपलाइन जगह जगह से टूट जाने के कारण नियमित जलापूर्ति बाधित रहने की समस्या से निजात दिलवाने को लेकर विधायक नारायणसिंह देवल ने विधायक कोष से करीब सवा सात लाख रुपए की लागत से मामा कॉलोनी के पास स्थित जलदाय विभाग के बोरवेल से कुड़ी चौक तक नई पाइपलाइन बिछाई थी

नई पाइपलाइन से करीब बीस दिन पहले जलापूर्ति शुरू की थी। इस दरम्यान प्रेशर ज्यादा होने से नई पाइप लाईन में लगाए ज्वाइंट में जगह जगह लीकेज के कारण जीएलआर तक पानी की आपूर्ति नहीं हो रही थी। बताया जा रहा हैं कि लीकेज निकालने में जलदाय कर्मी पंद्रह दिन तक लीकेज निकालते रहे फिर भी जीएलआर में पानी नहीं पहुंच रहा हैं। जिससे कस्बे के चार रास्ते से मालमजी जेठा कॉलोनी के आसपास तो पिछले करीब दो महीने से जलापूर्ति ठप पड़ी हैं। मोहल्लेवासी आसपास के कृषि कुओं से पानी लाकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

लाइनमैनभी समय पर नहीं निकालते लीकेज : विभागके लाइनमैन भी शिकायत करने के बावजूद समय पर लीकेज सही नहीं करते जिससे लीकेज बढ़ने के साथ पानी व्यर्थ बह जाता हैं। कस्बेवासियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि लाइनमैन मोहनसिंह को लीकेज की शिकायत करते हैं तो अनसुनी कर दी जाती हैं। कस्बेवासियों ने पूर्व में भी इस लाइनमैन को हटाने की मांग की थी,मगर कार्यवाही नहीं हुई।

नई पाइप लाइन फिर भी लीकेज

कस्बेमें मामा कॉलोनी से कुड़ी चौक तक बिछाई नई पेयजल पाइपलाइन में जगह-जगह लीकेज हो रहा हैं। कस्बेवासियों का कहना है पहले से चल रही पुरानी पाइप लाईन में लीकेज कम होते थे,मगर नई पाइपलाइन में मात्र बीस दिन सप्लाई के बाद ही लीकेज की समस्या शुरु हो गई हैं। कस्बेवासियों ने बताया कि जब पाइपलाइन डाली जा रही थी तो इसकी शिकायत भी की थी। जिसपर विधायक नारायणसिंह देवल ने मौके पर जाकर निरीक्षण भी किया था। उसके बाद ठेकेदार ने दूसरी पाइपलाइन डाली मगर गुस्साए ठेकेदार ने सही ढंग से ज्वाइंट नहीं लगाए, जिससे अब लीकेज के कारण सप्लाई बाधित हो रही हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें