पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • सरमथुरा में मुख्य रास्तों में गंदगी का आलम, राहगीर हो रहे परेशान

सरमथुरा में मुख्य रास्तों में गंदगी का आलम, राहगीर हो रहे परेशान

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सरमथुरा. कन्या स्कूल के मुख्य गेट पर पसरी गंदगी।

भास्कर संवाददाता | सरमथुरा

कस्बामें ग्राम पंचायत प्रशासन की लापरवाही से सफाई व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। पीएम मोदी स्वच्छता को लेकर भले ही गंभीर हैं स्वच्छता अभियान को लेकर केंद्रीय टीम जिलों का दौरा कर मुआयना कर रही है लेकिन सरमथुरा ग्राम पंचायत प्रशासन पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है। जिससे कस्बे में मुख्य रास्तों में भी गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।

ग्राम पंचायत प्रशासन स्वच्छता अभियान को ताक में रखकर वही पुराना रूख अख्त्यार किए हुए है। कस्बे में ग्रापं प्रशासन द्वारा सप्ताह में केवल एक बार सफाई अभियान चलाकर सफाई कराई जा रही है। जिसके कारण मुख्य रास्ते गंदगी से अटे पड़े हैं। जिससे राहगीरों का निकलना मुश्किल हो गया है।

नियमित सफाई व्यवस्था के अभाव में सरकारी भवनों के मुख्य दरवाजों को गंदगी का अड्डा बना कर रख दिया है। समस्या को लेकर एबीवीपी के नगर मंत्री योगेश परमार, तहसील प्रमुख गोविंद झा, नगर अध्यक्ष गोविंद शर्मा, इकाई अध्यक्ष पुनीत तिवारी, इकाई सचिव विमल परमार, शैलेन्द्र मीणा, पूर्व छात्र संघ महासचिव दीप्ति गोयल, प्रवीण, राधा, जूली, आरती नेहा जादौन ने कलेक्टर को समस्या से अवगत कराया है। जिसमें बताया है कि कस्बा में ग्राम पंचायत प्रशासन की लापरवाही के कारण चहुंओर गंदगी का आलम है। कस्बा के मुख्य रास्तों में गंदगी का आलम होने के कारण राहगीरों का रास्तों से निकलना मुश्किल हो गया है।

ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा कन्या विद्यालय के मुख्य गेट को कचरा घर बनाकर रख दिया है। इसे लेकर ग्रापं प्रशासन से शिकायत भी की जा चुकी है। लेकिन उसके बाद भी सफाई व्यवस्था के कोई उचित प्रबंध नहीं किए गए हैं। जिसके कारण विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं में रोष है। तथा लोगों ने प्रशासन से गंदगी से निजात दिलाने की मांग की है।

आवाराजानवरों का आतंक

कस्बामें गंदगी के आलम के कारण आवारा जानवरों का भी आतंक फैला हुआ है। कस्बा के मुख्य बाजार में आवारा जानवरों के आतंक के कारण सामान ले जाना मुश्किल हो गया है। जिसके कारण ग्रामीण परेशान हैं। वहीं कन्या विद्यालय पर गंदगी में आवारा जानवरों का जमावड़ा लगा रहता है। जिसके कारण राहगीरों का रास्ता निकलना दूभर हो रहा है। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर से समस्या का समाधान करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...