पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीच सड़क पर डालते चारा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लोगोंकी धार्मिक आस्था कभी कभी आमजन के लिए दुर्घटना का कारण भी बन जाती है। बजरिया मुख्य बाजार सहित व्यस्ततम चौराहों पर आस्थावान लोग गोवंश के लिए चारा डालते हैं।

चारा विक्रेता दुकानदार आमजन की मांग पर पैसा लेकर बीच सड़क पर चारा डाल देता है। गौ वंश चारे को खाने के लिए जमा हो जाते है, जिससे आवागमन अवरुद्ध हो जाता है। कई बार चारा खाने के चक्कर में मवेशियों के आपस में लड़ने से वाहन चालकों राहगीरों को दुर्घटना का अंदेशा रहता है। कई बार वाहन क्षतिग्रस्त हो चुके है। इसके बाद भी लोगों की मानसिकता में सुधार नहीं हो रहा है।

चारा विक्रेता का समय निर्धारित है। जैसे ही वह मुख्य बाजार में ठेले पर चारा लेकर आता है, मवेशी उसके पीछे-पीछे चलना शुरू कर देते हैं। इस दौरान जो भी दुकानदार पैसे देकर चारा डलवाता है चारा विक्रेता दुकानदार की दुकान के सामने ही बीच सड़क पर चारा डाल देता है। चारा खाने के लिए मवेशी टूट पड़ते हैं। इस दौरान उनमें टकराव भी हो जाता है जो आने जाने वाले राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन जाता है। इसके बाद जैसे ही चारे वाला अपना ठेला लेकर आगे बढ़ता है मवेशी भी उसके पीछे चल पड़ते है।

स्वच्छतापखवाड़े के तहत कई आयोजन

सवाई माधोपुर | केन्द्रीयविद्यालय सवाई माधोपुर में 1 सितम्बर से 15 सितम्बर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस पखवाड़े का शुभारंभ विद्यालय के प्राचार्य आर.एस. मीना ने बैनर का प्रदर्शन कर मार्गदर्शित किया। पखवाड़े के अन्तर्गत विद्यालय में अनेक गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। अब तक इसमें स्वच्छता पर भाषण, निबंध, चित्रकला वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

सवाईमाधोपुर. बजरियामुख्य बाजार में डिवाइडर पर लोगों द्वारा डाले गए चारे में मुंह मारते मवेशी, जिससे दुर्घटना का अंदेशा रहता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें