पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रामदेवजी की डोल यात्रा आज

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जलझूलनी एकादशी पर मंदिरों में सजेगी झांकियां

चौथ का बरवाड़ा| कस्बेमें जलझूलनी एकादशी पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न मंदिरों में झांकियां सजाई जाएगी। साथ ही शोभायात्रा निकाली जाएगी। एकादशी के अवसर पर मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना की जाएगी। सभी मंदिरों से भगवानों की झांकियां चौथमाता सरोवर पर पहुंचेगी, जहां पर पूजा अर्चना कर मेले का आयोजन किया जाएगा।

नगर संवाददाता | सवाई माधोपुर

बाबारामदेवजी महाराज की डोल ग्यारस पर 13 सितम्बर को दोपहर एक बजे शहर में डोल यात्रा जुलूस निकाला जाएगा।

डोल यात्रा को शहर सवाई माधोपुर रैगर मोहल्ले स्थित रामदेवजी मंदिर से नगरपरिषद सभापति डॉ. विमला शर्मा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगी। यात्रा बैंडबाजे के साथ मिर्जा मोहल्ले की पुलिया, पुस्तकालय, मनिहारी बाजार, गुरुद्वारा, सदर बाजार, सब्जी मंडी चौराहे, दंडवीर बालाजी से सौरती बाजार से निकलकर गलता मंदिर पहुंचेगी। गलता मंदिर पर कीर्तन कर आरती होगी और फिर वापसी में स्थानीय मंदिर पहुंचेगी।

शहर निवासी विक्की जोलिया ने बताया कि इससे पहले 12 सितम्बर को रात्रि जागरण किया गया। इसमें स्थानीय गायक राजा पेंटर, नाथूलाल, नानकराम आदि ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। रात्रि जागरण में गिरधारी लाल, बुद्धिप्रकाश, रामस्वरूप पुजारी आदि मौजूद रहे।

पीपलवाड़ा/कुस्तला|क्षेत्रमें मंगलवार को डोल ग्यारस के अवसर पर ठाकुरजी को नगर भ्रमण कराया जाएगा। इस दौरान भगवान को जलविहार कराया जाएगा। भजन मंडली के कलाकार भजनों की प्रस्तुतियां देंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें