पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • ईद उल अजहा आज, सुबह 8:45 बजे होगी नमाज

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ईद उल अजहा आज, सुबह 8:45 बजे होगी नमाज

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलामुख्यालय सहित जिले भर में मंगलवार को ईद उल अजहा मनाई जाएगी। सामान्य चिकित्सालय के पीछे स्थित ईदगाह सहित शहर जामा मस्जिद एवं बजरिया जामा मस्जिद पर नमाज अदा की जाएगी। शहर काजी इरफानुल्लाह ने बताया कि शहर काजी निसारुल्लाह 8:45 बजे ईदगाह पर नमाज अदा कराएंगे। ईदुलजुहा के चलते पुलिस एवं प्रशासन ने सुरक्षा के बंदोबस्त किए हैं।

चौथका बरवाड़ा |कुर्बानी कात्योहार ईदुलजुहा मंगलवार को मनाया जाएगा। इस अवसर पर ईदगाहों पर ईद की विशेष नमाज अदा की जाएगी। साथ ही घरों में जाकर कुर्बानी की जाएगी। ईद के त्योहार के अवसर पर प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। कस्बे में स्थित ईदगाह में सुबह 9 बजे ईद की नमाज अदा की जाएगी। साथ ही नमाज के बाद लोग मुल्क में अमन चैन की दुआएं मांगी जाएगी। इस अवसर पर पुलिस के जवानों के साथ साथ कानून व्यवस्था के लिए मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। साथ ही ग्राम पंचायत की ओर से कब्रिस्तान जाने वाले मार्गों की सफाई की गई है, नमाज के बाद लोग अपने घरों में जाकर खुदा की राह में जानवरों की कुर्बानी करेंगे। लोगों ने बाजारों में जाकर जानवरों की खरीद फरोक्त की।

बौंली| कस्बेसहित क्षेत्र के ग्राम खिरनी, पीपलवाड़ा, पीपलदा एवं मित्रपुरा में मुस्लिम धर्मावलंबियों द्वारा मंगलवार को सुबह ईदुलजुआ की नमाज अदा की जाएगी। अंसार अमन कमेटी बौंली के सदर बुंदु खां अंसारी ने बताया कि बौंली में नमाजी सुबह आठ बजे शहर काजी बदीउद्दीन के नेतृत्व में जामा मस्जिद से रवाना होंगे जो खिरनी रोड स्थित ईदगाह पर पहुंचेंगे। वहां सुबह नौ बजे ईद की नमाज अदा की जाएगी। उसके बाद बकरों की कुर्बानी की जाएगी।

मलारनाडूंगर | कस्बेसहित बहतेड़ गांव में मंगलवार को ईदुलजुहा का त्योहार मनाया जाएगा। बहतेड़ गांव में सुबह साढ़े आठ बजे काजी अब्दुल अजीज ईद की नमाज अदा करवाएंगे। इससे पूर्व सोमवार को कस्बे के बाजार में ईद की तैयारियों को लेकर लोगों ने जमकर खरीदारी की।

खिरनी|कस्बे सहितआसपास के गांवों में ईदुलजुहा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस दौरान बौंली रोड स्थित ईदगाह में ईद की नमाज अदा की जाएगी। अफजल अली ने बताया कि ईदुलजुहा की नमाज काजी फइमुद्दीन के नेतृत्व में अदा की जायेगी। इस दौरान काजी घोड़े पर सवार होकर नमाज अदा कराने के लिए मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे ईदगाह में पहुंचेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें