• Hindi News
  • National
  • पुण्यतिथि पर महात्मा गांधी काे किए श्रद्धा सुमन अर्पित

पुण्यतिथि पर महात्मा गांधी काे किए श्रद्धा सुमन अर्पित

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सवाईमाधोपुर. राष्ट्रपितामहात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने श्रद्धांजलि अर्पित करते स्काउट्स।

सवाईमाधोपुर| शहीदकैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय कैडेट कोर के तत्वावधान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी गई।

इस मौके पर एनसीसी अधिकारी ओपी शर्मा ने कैडेट्स को सं‍बोधित करते हुए कहा कि गांधी ने देशवासियों को राष्ट्रीय एकता, अनुशासन और चरित्र निर्माण का संदेश दिया। इस मौके पर कैडेट्स ने बापू के जीवन से जुड़े संस्मरण, भजन भी सुनाए। कैडेट्स ने शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखकर शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर दीपदान भी किया।

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि कांग्रेसजनों ने शहीद दिवस के रूप में मनाई। इस दौरान आयोजित संगोष्ठियों में वक्ताओं ने गांधी के व्यक्तित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला।

नगर कांग्रेस कमेटी द्वारा न्यू ग्रेन मंडी रोड स्थित संगठन कार्यालय पर गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई। इस दौरान संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम में नगर कांग्रेस अध्यक्ष विनोद जैन, मीडिया प्रभारी धर्मवीर कुमावत, अजीजुद्दीन, मनीष जैन सहित अनेक कांग्रेसजन उपस्थित थे। युवा किसान एवं खेत मजदूर कांग्रेस कमेटी ने एमपी कॉलोनी स्थित संगठन कार्यालय, महिला किसान एवं खेत मजदूर कांग्रेस कमेटी ने संगठन कार्यालय पर महात्मा गांधी की पुण्य तिथि शहीद दिवस के रूप में मनाई।

जिला कांग्रेस कमेटी के इंदिरा कालोनी स्थित कार्यालय पर गांधीजी की पुण्य तिथि मनाई गई। अंत में उनकी प्रिय धुन रघुपति राघव राजा राम का स्मरण किया गया। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शहर ने भी गांधी को श्रद्धांजलि दी। प्रदेश कांग्रेस सचिव डॉ. अजीज आजाद ने गांधी के विचारों से अवगत करवाया।

गुलाब बाग में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में लोगों ने दो मिनट का मौन रखा। इससे पूर्व कलेक्टर के.सी. वर्मा, नगर परिषद सभापति विमला शर्मा, प्रशासनिक अधिकारियों, बच्चों तथा नागरिकों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

बाैंली|ब्लाककांग्रेस कमेटी बौंली के तत्वावधान में ब्लाक अध्यक्ष हनुमान मीना की अध्यक्षता में गांधी की पुण्य तिथि मनाई गई। इस अवसर पर महिला ब्लाक अध्यक्ष शकुंतला देवी वर्मा, मोहम्मद शाहिद लाहौरी, सलीम मिर्जा आदि ने पुष्पांजलि दी।

मलारनाडूंगर| कांग्रेसकार्यकर्ताओं ने मोग्या एवं बंजारा बस्ती में बालकों को फल वितरित किए। टोंक- सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस के चेयर मीडिया पर्सन अकरम बुनियाद ने कार्यकर्ताओं से गांधीजी के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

कुस्तला|पंचायतसमिति के सदस्य घनश्यामदास बैरवा ने बताया कि कांग्रेस कार्यालय में शहीद दिवस मनाया गया। इस दौरान सर्वधर्म सभा का आयोजन किया गया।

चकेरी|क्षेत्रमें स्थित सरकारी एवं निजी स्कूलों में सोमवार को शहीद दिवस पर महात्मा गांधीजी की पुण्य तिथि मनाई।

भगवतगढ़|नेहरूयुवा मंडल जटवाड़ा कलां की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया।

खंडार|ब्लॉककांग्रेस कार्यालय खंडार पर सोमवार को महात्मा गांधी की पुण्य तिथि शहीद दिवस के रूप में मनाई गई।

खबरें और भी हैं...