एक्सप्रेस के बावजूद आधे प्लेटफॉर्म पर ही ट्रेन / एक्सप्रेस के बावजूद आधे प्लेटफॉर्म पर ही ट्रेन

Bhaskar News Network

Jul 29, 2017, 07:15 AM IST

Sawai Madhopur News - चौथ का बरवाड़ा | रेलवेने सवाई माधोपुर से जयपुर के बीच सुबह के समय चलने वाली एकमात्र सवारी गाड़ी भोपाल-जोधपुर को...

एक्सप्रेस के बावजूद आधे प्लेटफॉर्म पर ही ट्रेन
चौथ का बरवाड़ा | रेलवेने सवाई माधोपुर से जयपुर के बीच सुबह के समय चलने वाली एकमात्र सवारी गाड़ी भोपाल-जोधपुर को एक्सप्रेस कर दिया है। रेलवे के अधिकारियों की अनदेखी से ना तो समय और ना ही ठहराव में कोई कमी की गई है, लेकिन किराया दो से तीन गुना कर दिया गया है। इस गाडी को एक्सप्रेस किए लगभग पखवाड़े से अधिक का समय बीत गया है, लेकिन गाडी में एक भी अतिरिक्त बोगियां नहीं बढाई गई है। ऐसे में यह गाडी प्लेटफार्म तक पर नहीं पा रही है। इससे यात्रियों को बैठना तो दूर खड़े रहने की जगह नहीं मिल रही है।

रेलवे के नियमों के अनुसार जब किसी सवारी गाडी का दर्जा बढाया जाता है तो उस गाडी में उसी दर्जे के अनुसार सुविधाओं का विस्तार भी किया जाता है, लेकिन भोपाल से जोधपुर जाने वाली इस गाडी में केवल किराया बढाने के आलावा कुछ भी नहीं किया गया है। इस गाडी में ना तो समय में किसी तरह की कमी की गई है ना ही स्टेशनों के ठहराव में कोई परिवर्तन है। पहले जब यह गाडी सवारी थी तथा जितना समय विभिन्न स्टेशनों पर पहुंचने में लगाती थी उतना ही अब लगाती है। साथ ही एक्सप्रेस होने के बाद भी रेक वहीं पुराना वाला छोटा होने से यह गाडी पूरे प्लेटफार्म पर तक नहीं आती है। ऐसे में यात्रियों को गाड़ी में सफर करना मुश्किल हो रहा है। यात्रियों ने बताया कि चौथ का बरवाड़ा स्टेशन के मुख्य टीनशेड पर भी गाड़ी का आखरी बोगी ही पाती है।

टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने लोकसभा सदन में शुन्य काल के दौरान लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष अपने संसदीय क्षेत्र के दैनिक रेल यात्रियों, व्यापारी वर्ग, पढने वाले छात्रों की रेल समस्या को रखा।

चौथ का बरवाड़ा. कस्बेके रेलवे प्लेटफार्म पर टिनशेड के पास आखिरी डिब्बे में चढ़ने का प्रयास करते यात्री।

X
एक्सप्रेस के बावजूद आधे प्लेटफॉर्म पर ही ट्रेन
COMMENT