पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • 14 साल का बच्चा 5 साल की बच्ची को उठा ले गया

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

14 साल का बच्चा 5 साल की बच्ची को उठा ले गया

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर | कबीरनगर हाउसिंग बोर्ड कालोनी से रविवार सुबह 11:45 बजे घर के पास खेल रही 5 साल की बच्ची का एक नाबालिग ने अपहरण कर लिया। चंगोराभाठा से दूसरे दिन पुलिस ने बच्ची को खोज निकाला।

रायपुर शहर के बीचों बीच हुई घटना के बाद से शहर में एक अजीब तरह की दहशत फैल गई है, क्योंकि बच्चों जैसा दिखने वाला अपहर्ता स्पोर्टस साइकिल में बिलकुल स्पोर्टी लुक में आया और बच्ची को चॉकलेट का झांसा देकर साइकिल में बिठाकर ले गया। बच्ची को कबीर नगर से स्टेशन तक ले जाते हुए वह सीसीटीवी कैमरों में कई जगह नजर रहा था। पुलिस को उसके वीडियो फुटेज मिल गए थे। आला पुलिस अफसरों को यकीन है कि यह शातिर अपहर्ता मानव तस्कर गिरोह का सदस्य है और ये गिरोह बच्चों को चुराने के लिए ऐसे ही बेहद चालाक नाबालिगों का उपयोग कर रहे हैं। बच्ची को राज्य के बाहर ले जाने के अंदेशे से पूरे महकमे में खलबली मच गई थी। आनन-फानन में 4 टीमें बनाकर नजदीकी राज्यों में रवाना भी कर दी गई थी। घटना के समय घर में सायला उर्फ लाडो की मां मधु अकेली थी। सायला के पिता राजकुमार दिल्ली गए हैं। अपहर्ता जैसे ही सायला को साइकिल में बिठाकर ले गया, उसके साथ खेल रही बच्ची दौड़ती हुई सीधे अपने घर पहुंची। उसने अपनी मां को बताया कि लाडो को साइकिल वाला उठाकर ले गया है। वह घबरा गई। वह अपनी बच्ची को लेकर लाडो के घर गई। उसका मकान बिलकुल बाजू में है। घर में मौजूद लाडो की मां को उसने साइकिल वाले के बारे में बताया।





मां चिल्लाते हुए बाहर आई। उसी समय पूरी कालोनी में खबर फैल गई। जो जिस हाल में था, घर के बाहर आया और बच्ची की तलाश में दौड़ने लगा। बाइक और कार में आस-पास रहने वाले बच्ची को तलाश करने गए थे, बच्ची नहीं मिली। पुलिस ने नाकेबंदी कर जांच की। सीसीटीवी कैमरों की तलाश के दौरान घर से लेकर रेलवे स्टेशन तक उसके कई जगह वीडियो फुटेज मिले थे।



बच्ची का अपहरण करने के बाद नाबालिग अपहर्ता सीधे स्टेशन पहुंचा। रेलवे स्टेशन में उसका करीब 1 बजे का वीडियो फुटेज है। इसी से माना जा रहा है कि वह बड़े गिरोह का सदस्य है। बच्ची को अपहरण के बाद वह चालाकी से सीधे स्टेशन लेकर गया था। हालांकि लाडो को किसी भी ट्रेन में बिठाकर ले जाने का कोई फुटेज नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि उसे ट्रेन से बिठाकर बाहर ले जाया गया था।



पुलिस यह मान रही गिरोह में और भी कई सदस्य

पुलिस यह मान रही थी कि बच्ची का अपहरण करने वाला कोरियर ब्वॉय था। उसका काम बच्ची को स्टेशन पहुंचाने तक था। स्टेशन में गिरोह के दूसरे सदस्य पहले से मौजूद होंगे। नाबालिग अपहर्ता ने बच्ची उनके हवाले कर दी और वे उसे लेकर ट्रेन से रवाना हो गए। बच्ची के पिता एक प्राइवेट कंपनी में मैनेजर हैं।

सीसीटीवीफुटेज से पता चला, किस तरह हुआ अपहरण

अपहरणकर्ताकी तस्वीर सीसीटीवी फुटेज से निकालने के बाद पुलिस के अाला अफसरों ने उसकी तस्वीरें निकलवाईं और करीबी राज्यों के आला अफसरों को वाट्स अप के जरिये भेज दिया था। आईजी प्रदीप गुप्ता और एसपी संजीव शुक्ला खुद बच्ची की तलाश के लिए सड़क पर उतरे। उसके घर और कालोनी का निरीक्षण करने के अलावा उन्होंने पूरे वीडियो फुटेज देखे। उसके बाद उसी से तस्वीरें निकलवाईं गईं थी।

रायपुर की घटना, चॉकलेट देने की बात कहकर फुसलाया

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें