पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • गंगनहर में तैरकर श्रीगंगानगर में घुसे दो संदिग्ध, पाकिस्तानी का संदेह

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गंगनहर में तैरकर श्रीगंगानगर में घुसे दो संदिग्ध, पाकिस्तानी का संदेह

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूूज | श्रीगंगानगर

श्रीगंगानगरमुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर शिवपुर हेड में रविवार देर रात दो संदिग्ध व्यक्ति गंगनहर में पंजाब की ओर से तैरकर श्रीगंगानगर में घुस आए। दोनों को वहां खेतों की रखवाली कर रहे लोगों ने देखा। लेकिन जब उन्हें पकड़ना चाहा तो दोनों नहर से निकले और खेतों में छिप गए। सोमवार सुबह लोगों ने यह सूचना हिंदुमलकोट पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पुलिस बीएसएफ ने पूरा इलाका घेर लिया। खेतों की सघन तलाशी का अभियान शुरू किया गया, लेकिन सोमवार देर रात तक दोनों ही पकड़ में नहीं आए। लिहाजा, बीएसएफ ने सारे बस स्टैंड गांवों के आसपास अतिरिक्त जवान लगा दिए, वहीं पूरे सीमावर्ती इलाके में हाईअलर्ट घोषित कर दिया। खुफिया एजेंसियों को आशंका है कि दोनों ही युवक पाकिस्तानी हो सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार, शिवपुर हेड के आसपास रविवार रात 11 बजे मजदूर खेतों की रखवाली कर रहे थे। हेड के पास ही गंगनहर में उन्होंने दो व्यक्तियों को तैरते देखा। दोनों ही पंजाब की ओर से तैरकर रहे थे। खेत मजदूरों ने दोनों को ललकारा तो दोनों नहर से बाहर निकले और वहां खेतों में भाग गए। सुबह उन मजदूरों ने हिंदुमलकोट पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने यह जानकारी बीएसएफ समेत तमाम खुफिया एजेंसियों को दी। इसके बाद एसएचओ रमेश सर्वटा बीएसएफ अधिकारियों ने जवानों के साथ पहुंच शिवपुर हेड से सटे इलाके की घेराबंदी करके खेतों की तलाशी शुरू कर दी। पुलिस ने वहां मजदूरों के बयान भी लिए। सभी मजदूरों ने कहा कि दो लोग तैरते देखे थे और खेतों में छिप गए। लेकिन अंधेरा होने के कारण वे दोनों का ही हुलिया नहीं देख पाए। इसके बाद बीएसएफ ने खाटलबाना, फतुही आसपास के गांवों में भी तलाशी ली। लेकिन दोनों का कहीं सुराग नहीं मिला। बीएसएफ ने गांवों से जिला मुख्यालय की ओर आने वाली बसों की तलाशी भी ली। देर रात तक सभी एजेंसियां दोनों संदिग्धों को खोजने में जुटी थी।

बीएसएफने बढ़ाई नफरी, पुलिस ने लोगों को किया अलर्ट

सीमावर्तीइलाके में दो संदिग्ध दिखने के बाद बीएसएफ ने जहां सभी सीमावर्ती चौकियों में नफरी बढ़ा दी, वहीं हिंदुमलकोट पुलिस ने भी सीमा से सटे गांवों में लोगों के साथ बैठकें कर उन्हें अलर्ट रहने को कहा। लोगों को कहा गया कि गांव में कहीं संदिग्ध व्यक्ति अथवा वस्तु दिखे तो उसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 100 पर दें।

लोगोंमें देर रात तक खौफ, अफवाह- आतंकी घुसने की

गांवोंखेतों में एकाएक बीएसएफ पुलिस की चौकसी बढ़ने के बाद लोगों में भी खौफ पैदा हो गया। गांवों में अफवाह फैल गई कि दो आतंकवादी श्रीगंगानगर में घुस आए हैं और यहां किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। कोठा पक्की के एक व्यक्ति ने भास्कर को फोन पर बताया कि गांवों में लोग ठीकरी पहरा दे रहे हैं, ताकि संदिग्ध को पकड़ा जा सके।

^हमनेसोमवार सुबह शिवपुर हेड आसपास के इलाके की घेराबंदी की थी। जांच में यह तो पता लग गया कि दो संदिग्ध घुसे हैं, लेकिन दोनों का ही सुराग नहीं मिला है। हमने लोगों को सावधान रहने को कहा है। अभी यह नहीं कहा जा सकता कि दोनों किस इरादे से श्रीगंगानगर में घुसे हैं। रमेशसर्वटा, एसएचओ, हिंदुमलकोट थाना

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें