• Hindi News
  • National
  • नेता अफसरों पर आपराधिक मामले, कुछ में जांच जारी, कुछ में फैसले बाकी

नेता-अफसरों पर आपराधिक मामले, कुछ में जांच जारी, कुछ में फैसले बाकी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इनामीइंद्रा का 6 साल से सुराग नहीं

एएनएमभंवरी प्रकरण में पूर्व विधायक मलखान एवं उसके भाई परसराम की गिरफ्तारी हो गई, उनकी बहन एवं साजिश की प्रमुख किरदार इंद्रा विश्नोई आज तक सीबीआई एवं पुलिस को नहीं मिली। उस पर पांच लाख रुपए का इनाम रखा गया है।

पूर्वमंत्री रामलाल भी सुर्खियों में रहे

27सितंबर 2011 को एक महिला की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई थी। तब कांग्रेस सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री रहे रामलाल जाट पर कथित महिला के यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे। हालांकि, उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ। विवाद के चलते उनको मंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था।

राज्यसभासांसद सिंघवी भी घिरे

राजस्थानसे राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस के प्रवक्ता रहे अभिषेक मनु सिंघवी की सेक्स सीडी पर काफी हंगामा मचा। अप्रैल 2012 में सेक्स सीडी स्कैंडल में फंसने के बाद अभिषेक मनु सिंघवी को कांग्रेस पार्टी में अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

आरएएसपर लगे थे दुष्कर्म के आरोप

मालपुराके तत्कालीन एसडीएम प्रभातीलाल जाट के खिलाफ एक युवती ने गत साल श्यामनगर थाने में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया था। कोर्ट में बयान दर्ज करवाने के बावजूद युवती ने राजीनामा पेश कर दिया। पुलिस ने एफआर लगा दी। मामला दर्ज होने पर निलंबित आरएएस को अगस्त, 2016 में बहाल कर दिया गया था।

मनोज शर्मा/ओमप्रकाश शर्मा. जयपुर | दुष्कर्ममामले में पूर्व मंत्री बाबूलाल नागर सोमवार को बरी हो गए, लेिकन प्रदेश में कई नेता, ब्यूरोक्रेट अब भी फंसे हुए हैं। आधा दर्जन से अधिक राजनेताओं पर दुराचार अथवा इससे संबंधित अापराधिक मामले दर्ज हैं। पूर्व आईएएस बीबी मोहंती आईपीएस मधुकर टंडन पर भी ऐसे ही मामले हैं। इनके फैसले आना बाकी हंै। राज्य सभा सांसद सिंघवी भी सीडी कांड में घिर चुके हैं।

खबरें और भी हैं...