पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • 2 साल पहले मिली ट्रेन, 1 दिन आकर लौट गई

2 साल पहले मिली ट्रेन, 1 दिन आकर लौट गई

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सियालदाहजोधपुर के बीच सप्ताह में दो दिन एसी प्रीमियम ट्रेन चलाने की घोषणा रेलवे ने फरवरी 2014 में अंतरिम बजट के दौरान की थी। ईस्टर्न रेलवे ने इस ट्रेन को मूल नंबर 22315/22316 के साथ महज एक दिन के लिए चलाया है। यह ट्रेन रविवार सुबह छह बजे जोधपुर आई और रात नौ बजे सियालदाह के लिए लौट गई। इस ट्रेन का अगला फेरा कब होगा, इसका जवाब ईस्टर्न रेलवे के पास भी नहीं है। रेलवे ने दो साल पहले अंतरिम बजट में जोधपुर को सियालदाह के लिए एसी प्रीमियम ट्रेन दी थी। यह सप्ताह में दो दिन चलनी है लेकिन रेलवे ने इसे कुछ समय तक स्पेशल नंबर देकर चलाया था। अब अचानक सियालदाह से इसे 22 जनवरी को एक फेरे के लिए जोधपुर रवाना कर दिया गया। वह भी मूल नंबर 22315 के साथ। एलएचबी कोच के रैक वाली इस ट्रेन में दस थर्ड एसी और चार सैकंड एसी कोच हैं। करीब 900 बर्थ क्षमता की यह ट्रेन जोधपुर जयपुर के बीच नॉन स्टाप चलनी है। रेलवे ने रविवार रात 9 बजे इसे वापस सियालदाह के लिए रवाना किया। ईस्टर्न रेलवे के प्रवक्ता रवि महापात्रा ने बताया कि ट्रेन के नियमित चलने के बारे में अभी तय नहीं है। पता करके बताएंगे।

रविवार रात करीब 9 बजे ट्रेन जयपुर को रवाना हुई।

जयपुर से आने में 7, जाने में 5 घंटे का सफर

इसट्रेन का टाइम यात्रियों और रेलवे, दोनों के लिए अनुकूल नहीं है। यही कारण है कि इसे जयपुर से जोधपुर पहुंचने में 7:15 घंटे का समय लग रहा है तो वापसी में यह 5:20 घंटे में जयपुर पहुंचा रही है। जयपुर से इसके चलने का समय शाम 7:45 बजे है और जोधपुर देर रात 3 बजे पहुंचेगी। ट्रेन को जगह-जगह दूसरी ट्रेनों के क्रॉसिंग के लिए रोकना पड़ता है। स्थिति यह है कि एक ही फेरे में यह ट्रेन तीन घंटे की देरी से जोधपुर पहुंची। वापसी में यह रात 9 बजे रवाना होकर देर रात 2:20 बजे जयपुर पहुंचाएगी जो यात्रियों के लिए उपयुक्त टाइम नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें