पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • तेजाजी के मेले में श्रद्धालुओं ने पाई पंगत प्रसादी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेजाजी के मेले में श्रद्धालुओं ने पाई पंगत प्रसादी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

कस्बेके वार्ड 3 ढबासों की ढाणी नीम का थाना रोड स्थित तेजाजी महाराज मंदिर सहित आसपास क्षेत्र में सोमवार को तेजा दशमी पर लोक देवता तेजाजी के मंदिरों में मेले भरे। भंडारे में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी ग्रहण की। मंदिर परिसर में दिनभर माहसियों तेजाजी के गोठियों ने गोठ गाई।

तेजाजी मंदिर में प्रहलाद बद्री माहसी एंड पार्टी ने कार्यक्रम पेश किए। भींवादास जी महाराज ने गोठियों के साथ तेजाजी की पूजा अर्चना की। विराटनगर विधायक डॉ. फूलचंद भिंडा, पीसीसी सदस्य आलोक बेनीवाल, प्रधान नंदलाल गोठवाल,चेयरमैन रजनी पारीक, महेश पारीक, सुभाष गोयल, विजय अग्रवाल ने भी शिरकत की। भंडारे में अर्जुनलाल फौजी, लक्ष्मण पूनिया, बाबूलाल ढबास, साधुराम, गिरधारीलाल, जगदीश प्रसाद आदि ने व्यवस्थाअों में सहयोग दिया। हरि पलसानियां, महादेव बछंडा, कैलाश गुरल्या, राजेंद्र पलसानियां, जगदीश ढबास, शीशराम ढबास, कमलेश ढबास आदि ने व्यवस्था बनाए रखी।

उमड़ाजन सैलाब

रायसर | माथासुलाग्राम पंचायत स्थित वीर तेजाजी मंदिर में रविवार रात सपना एंड पार्टी ने रंगारंग भजनों की प्रस्तुति दी। भजनों को सुनने के लिए आसपास के काफी भक्त पहुंचे। सोमवार दशमी के दिन घर- घर तेजाजी के लिए पुआ, पूड़ी बनाकर जोत देखी गई। महिलाओं ने मेले में खरीदी का भरपूर लाभ उठाया।

जगह-जगहतेजाजी के मेले

अमरसर | अमरसरवाटीमें सोमवार को तेजादशमी पर तेजाजी के थानों पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पडा। लोगों ने तेजाजी महाराज के पकवानों का भोग लगाकर मनौती मांगी। ग्राम नायन, हनूतपुरा, करीरी, बिलान्दरपुर, गाेविन्दपुरा बासड़ी, मुरलीपुरा, तेजपुरा, राडावास, म्हारखुर्द, धवली, सेपटपुरा आदि गांवों में तेजाजी के थानों पर पूजा कर श्रद्धालुओं ने मनौती मांगी।

कार्यक्रममें गोलमा भी मौजूद

बस्सी | बैनाड़ाके वीर तेजाजी नवयुवक मंडल के तत्वावधान में हुए भजन संध्या में पूर्व खादी मंत्री गोलमा मीणा देर रात तक मौजूद रही। मंडल अध्यक्ष महेश गुर्जर के अनुसार रविवार देर रात तक चले आयोजन में ख्यातनाम कलाकारों ने भजनों पर प्रस्तुति दी। सोमवार को तेजाजी के स्थानों पर मेले भरे।

तेजाजीकी बिन्दौरी निकली

धौला | क्षेत्रमें तेजा दशमी मनाई गई। मंदिरों पर दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। कई जगह मेले भण्डारे हुए।

आंधी| वीरतेजाजी महराज का जागरण में डांगरवाडा गांव में लोकेश मस्ताना की पार्टी ने भजन प्रस्तुत कर डांस कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम एवं कलाएं दिखाकर श्रोताओं का मन मोह लिया। कई जगह तेजाजी का मेला भरा।

भानपुरकलां. | क्षेत्रमें वीर तेजाजी का मेला धूमधाम से मनाया गया। मेले में आए श्रद्धालुओं ने बाबा को धोक लगाकर सुख समृद्धि की कामना की। थानों पर सजावट रोशनी की गई। कलाकारों ने भजन कीर्तन हुए। नांगल तुलसीदास सरपंच ओमप्रकाश बुनकर, राहुल आदि मौजूद थे।

निशानपदयात्रा

विराटनगर/बागावास चौरासी | जवानपुराबसस्टैंड स्थित संत आश्रम से सोमवार को महंत शंकरदास जी महाराज के सान्निध्य ने छावडियों की ढाणी स्थित तेजाजी मंदिर के लिए निशान पदयात्रा रवाना हुई। इसमें श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा तथा श्रद्धालु हाथों में निशान लेकर डीजे की धून पर नाचते गाते रवाना हुए। पदयात्रा कस्बे सहित छावडियों की ढाणी के तेजाजी मंदिर पहुंची जहां मेला भरा एवं आसपास के सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी पाई।

शाहपुरा. नीमकाथानारोड पर तेजाजी के स्थान पर भींवादासजी महाराज के साथ पूजा-अर्चना करते गोठिये। गठवाड़ी.तेजाजीमहाराज के मेले में उमडे श्रद्धालु।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें