पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • कनेछनकलां में मारवाड़ी खेल रहा आकर्षण

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कनेछनकलां में मारवाड़ी खेल रहा आकर्षण

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कनेछनकलांमें तेजा दशमी पर वीर तेजा नवयुवक मंडल के तत्वावधान में मारवाड़ी खेल का आयोजन किया गया। दिनभर यहां थानक पर लोगों ने दर्शन किए। झंडारोहण के साथ शोभायात्रा निकाली गई। मारवाड़ी खेल में बजरंग कला मंडल कुशायता के कलाकारों ने तेजाजी के जीवन पर आधारित खेल का मंचन किया। मारवाड़ी खेल देखने के लिए आसपास के गांवों के लोग भी पहुंचे।

बिशनियासे श्रद्घालु कोटड़ी श्याम रवाना

पारोली.जन जन की आस्था के केंद्र कोटड़ी श्याम दरबार के दर्शन के लिए बिशनिया से सोमवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का जत्था नाचता गाता कोटड़ी के लिए रवाना हुआ। जत्थे को पंचायत समिति सदस्य नरेश व्यास ने हरी झं्डी दिखाकर रवाना किया। डीजे की धुन पर भजन गाते और नृत्य करते हुए श्रद्घालु चल रहे थे। जत्था कोटड़ी श्याम पहुंचकर वहां सामूहिक ध्वज चढ़ाएगा।

म्हाने घोड़लियो मंगवादे रे चारभुजा रा नाथ

कोटड़ी | पालीसे आए महेन्द्र सिंह राठौड़ ने गणपति वंदना से चारभुजानाथ के दरबार में भजनों की हाजिरी लगाना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने खम्मा-खम्मा अजमालजी का धाणिया, म्हाने घोड़लियो मंगवादे रे चारभुजा रा नाथ, वो महाराणा प्रताप कठे सहित अनेक भजनों की प्रस्तुति दी तो उपस्थित भक्तों ने खूब तालियां बजाई तथा थिरकने से नहीं रोक पाए। मंदसौर के भजन गायक कलाकार प्रेरणा भटनागर ने नगर में म्हारा चारभुजानाथ मांगू जो तो गुड़लो दीजै...आदि भजन सुनाकर श्रोताओं को नाचने पर मजबूर कर दिया।

आयोजन

शाहपुरा. कनेछनकलां में मारवाड़ी खेल का मंचन करते कलाकार।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें