पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • खेमदासजी मंदिर का पाटोत्सव धूमधाम से मनाया

खेमदासजी मंदिर का पाटोत्सव धूमधाम से मनाया

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दुबली गांव में यज्ञ की पूर्णाहुति में भाजपा नेता घनश्याम तिवाड़ी ने आरक्षण का मुद्दा उठाया

बाड़ीजोड़ी | जसवंतपुरागांव के खेमदासजी मंदिर का सोमवार को पाटोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। मंदिर की भव्य सजावट की गई। महंत भींवादासजी महाराज ने बताया कि पाटोत्सव के उपलक्ष्य में संगीतमय 108 रामायण पाठ किए गए। इसके अलावा शाहपुरा सत्संग पार्टी द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी गई। पाटोत्सव में कालाकोटा दाउधाम के बलदेवदासजी महाराज, त्रिवेणीधाम के पुजारी रामरिछपालदासजी, मानदास महाराज, राघवाचार्य, किशनदास, रामलखनदास, हरिदास, अयोध्यादास सहित जयपुर मंडल, सताइसा मंडल, शेखावटी, पैंतालीसा मंडल के साधु संतों ने भाग लिया। बोदूराम एंड पार्टी के कलाकारों ने नेहड़ा कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। साधु संतों को महंत भींवादासजी ने दक्षिणा देकर विदाई दी। भंडारों में सैकड़ों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की।

कलशयात्रा में उमड़ा जन सैलाब

भाबरु | ढाणीगैसकान के गांव दोल्यापुर में सोमवार को नवनिर्मित शिवालय में शिव पंचायत की मूर्तियों की स्थापना की गई। कार्यक्रम से पूर्व 101 महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। दोल्यापुर के सीताराम मंदिर में कलशों की विधिवत पूजा अर्चना कर यात्रा को रवाना किया, जो मुख्य मार्गो से होती हुई कार्यक्रम स्थल पूछी। इस दौरान श्रद्धालु आस्था से सराबोर होकर डीजे पर नाचते गाते हुए जा रहे थे। कार्यक्रम स्थल पहुँच कर पण्डित रामू मिश्रा ने विधिवत पूजा अर्चना कर मूर्तियों की स्थापना करवाई। महिलाओं ने कलश चढ़ा कर मंदिर परिसर की परिक्रमा कर देश में अमन चैन शांति की कामना की। इस दौरान प्रसादी वितरण की गई।

सिद्धआश्रम में मेला भरा

विराटनगर | कुहाड़ाके पास कराट में श्री सिद्ध आश्रम में सोमवार को मेला भरा। इस दौरान शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा हुई। रामकिशन गुर्जर ने बताया कि मेले के दौरान इन्द्राज महासी भजनों की प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया। सिद्ध मंदिर में विशेष झांकी सजाई गई। समाजसेवी पंकज पाराशर, घनश्याम सैनी आदि ने भी शिरकत की।

बाड़ीजोड़ी. पाटोत्सवमें लोगों को संबोधित करते प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव इंद्राज गुर्जर।

तूंगा. ग्रामदुबली में प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ पूर्णाहुति कार्यक्रम को संबोधित करते पूर्व शिक्षामंत्री एवं सांगानेर विधायक घनश्याम तिवाड़ी।

खबरें और भी हैं...