• Hindi News
  • National
  • सड़कों के निर्माण में बाधा डालने वाले के िखलाफ होगी सख्त कार्रवाई

सड़कों के निर्माण में बाधा डालने वाले के िखलाफ होगी सख्त कार्रवाई

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

आमजनके लिए कार्य करना ही मेरा ध्येय है। इसमें चाहे किसी भी अतिक्रमणकारी को कितनी ही परेशानी का सामना करना पड़े, बिदारा माेड़ से लेकर पंचायत समिति और यहां से दिल्ली तिराहे जयपुर तिराहे की ओर जाने वाला मार्ग लाइफ लाइन से कम नहीं है। राजकीय चिकित्सालय में आने वाला मरीज कई बार एक घंटे तक जाम में फंस जाता है। आम जन की समस्या के निवारण के लिए लंबी चौडी सड़कें बनाई जा रही है। इसके निर्माण में जो भी बाधा पैदा करेगा उनको बख्शा नहीं जाएगा।

यह विचार विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह ने पंचायत समिति सभागार में शुक्रवार को आयोजित उपखंड स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक में कहे। बिजली निगम के एक्सईएन प्यारे लल यादव ने बताया कि रोड के बीच में रही लाइनों को हटा दिया गया है। एक- दो जगह जाे खंबे है उनको भी कल तक हटा दिया जाएगा। जलदाय विभाग के एक्सईएन रामकरण मीणा एवं एईएन बंशीधर रैगर ने बताया कि सड़क निर्माण के बीच रही पेयजल लाइनों को शिफ्ट कर दिया गया है। मंडी गेट से एसडीएम कार्यालय की ओर जा रही लाइन को अभी शिफ्ट करना बाकी है, उसको भी अविलंब शिफ्ट कर दिया जाएगा।

सिंह ने जलदाय विभाग के एक्सईएन को क्षेत्र में पेयजल समस्याओं में जूझ रही ग्राम पंचायतों के बारे में जानकारी ली। मीणा ने बताया कि मनोहरपुर क्षेत्र के लिए स्वीकृत 4 बोरिंग करने में बिशनगढ़ के कुछ लोग व्यवधान डाल रहे हैं। एसडीएम ने शीघ्र पुलिस फोर्स भेजकर बोरिंग करवाने को कहा। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. विनोद कुमार योगी ने सरकार के दिव्यांग जनों के लिए लगाए जा रहे पंजीयन शिविर के बारे में जानकारी दी। विधानसभा उपाध्यक्ष सिंह ने बीईईओ बृजभूषण चौहान एवं सीडीपीओ को 6 से 14 वर्ष तक के बालक- बालिकाओं को आवश्यक रूप से विद्यालय में जोड़ने के निर्देश दिए। इसके लिए बीईईओ को शाहपुरा के फाफिया नाले में बस रहे गाड़िया लुहारों के बच्चों का चिन्हीकरण कर यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि उक्त बालक-बालिकाएं विद्यालय में नामांकित है या नहीं है।

नयाबास के सरपंच भैंरुराम जाट ने रैगर मोहल्ले में 400 मीटर पाइप लाइन डालने, उप प्रधान मामराज शर्मा ने नयाबास की लांबों की ढाणी एवं परशुराम पहाड़ी के पास बंद हुए विद्यालयों को पुन: खुलवाने की मांग की। सिंह ने बीईईअाे को मौके पर जाकर बच्चों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए। पूर्व उपप्रधान शंकर लाल यादव, जिला पार्षद श्रीराम गुर्जर ने नवलपुरा में टंकी से कई स्थानों पर पेयजल सप्लाई नहीं होने की शिकायत की। सिंह ने एक्सईएन को समस्या निराकरण के निर्देश दिए। मनोहरपुर के नरेश शर्मा, राधेश्याम नवरंग ने प्रतापपुरा बिशनगढ़ से आगे रास्ते में अतिक्रमण हटाने सड़क निर्माण की मांग की। तहसील सूर्यकांत शर्मा को अतिक्रमण हटाने एवं विकास अधिकारी कुलदीप सिंह को सड़क बनाने के निर्देश दिए।

श्मशान के लिए 11 लाख

सिंहने कैरी की चौकी स्थित श्मशान भूमि विकास के लिए 6 लाख एवं फाफिया स्थित श्मशान के बकाया राशि 5 लाख रुपए स्वीकृत करने की जानकारी दी। लोगों ने भाजपा मंडल अध्यक्ष कैलाशचंद खंडेलवाल, पालिकाध्यक्ष के प्रतिनिधि महेश पारीक, मंडल अध्यक्ष भागीरथ प्रसाद जाट, पूर्व पंसस किशन जाट, किशन लाल गुर्जर लखन लाल गुर्जर के नेतृत्व में सिंह का आभार जताया।

शाहपुरा. पंचायतसमिति सभागार में सतर्कता समिति की बैठक लेते विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह एवं एसडीएम, तहसीलदार, विकास अधिकारी।

खबरें और भी हैं...