पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • नगर निकाय चुनावों में प्रत्याशी आज से भर सकेंगे नामांकन

नगर निकाय चुनावों में प्रत्याशी आज से भर सकेंगे नामांकन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलेकी चारों नगर निकायों के होने जा रहे चुनाव के लिए प्रत्याशी शुक्रवार से नामांकन भर सकेंगे। प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है। इसके तहत गुरुवार को ईवीएम का पहला रेंडमाइजेशन पूरा कर नगरपरिषद सिरोही, नगरपालिका माउंट आबू, शिवगंज पिंडवाड़ा के लिए चुने गए। हालांकि, अभी ईवीएम प्रशासन की सुरक्षा में है। दूसरे तीसरे रेंड माइजेशन के बाद ईवीएम चुनाव के लिए भेजी जाएगी। इधर, जिले की चार निकायों में इस बार करीब 77000 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदाताओं की यह संख्या अभी और बढ़ेगी क्योंकि मतदाता सूचियों में नाम जोड़ने की प्रक्रिया जारी है। सिरोही शिवगंज में 25-25 वार्ड माउंट आबू पिंडवाड़ा में 20-20 वार्डों के पार्षद मिलकर चेयरमैन का चुनाव करेंगे।

116 ईवीएम का रेंडमाईजेशन

सिरोही,शिवंगज, पिंडवाड़ा माउंट आबू के नगर निकाय चुनाव कार्य में प्रयुक्त की जाने वाली 116 ईवीएम का रेंडमाईजेशन गुरुवार को किया गया। कले€ट्रेट के वीडियो कॉन्फेंसिंग रूम में ईवीएम प्रकोष्ठ के प्रभारी एवं कोषाधिकारी एम.एल.चौहान ने माउस €िलक कर रेंडमाईजेशन किया। इसके साथ ही संबंधित निकाय क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया प्रशिक्षण एवं आरक्षित की जाने वाली ईवीएम आवंटन की कार्यवाही शुरू हो गई। इस अवसर पर चुनाव प्रकोष्ठ के इंचार्ज मौजूद थे।

नामांकन के लिए देने होंगे ये दस्तावेज

{संतानसंबंधी घोषणा या अंडरटेकिंग देनी होगी कि 27 नवंबर 1995 के बाद दो से अधिक संतान नहीं है।

{अपराध दोष सिद्ध के संबंध में घोषणा पत्र।

{विचाराधीन आपराधिक मुकदमों की सूचना का घोषणा पत्र।

{आरक्षित वार्ड वर्ग का जाति प्रमाण पत्र। सामान्य वार्ड से लड़ने के लिए जाति प्रमाण पत्र जरूरी नहीं है।

चुनावलडने के लिए अमानत राशि

{नगरपालिकाबोर्ड सदस्य के लिए 1000 रुपए, अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं महिला होने की स्थिति में 500 रुपए

{नगरपरिषद सदस्य के लिए रुपए 2000 रुपए, अभ्यर्थी अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछडा वर्ग एवं महिला होने की स्थिति में 1000 रुपए

नामांकनजमा कराने का समय

{नामनिर्देशन पत्र रिटर्निंग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारी को उनके कार्यालय में सवेरे 10.30 से दोपहर 3 बजे के बीच प्रस्तुत किए जा सकते हैं।

मतदान दलों को प्रशिक्षण 10 से

सिरोही,शिवगंज, पिंडवाड़ा एवं माउंट आबू नगर निक