पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

155 निजी कॉलेजों...

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
155 निजी कॉलेजों...

उन्होंनेबताया कि सरकारी कॉलेज के प्राचार्य और नोडल अधिकारी कॉलेज संचालकों को एफडीआर और कॉलेज से जुड़े दस्तावेजों के साथ बुलाकर देखेंगे कि एफडीआर किस तिथि की है। इसका मिलान कॉलेज निदेशालय में मौजूद एफडीआर की कॉपी से किया जाएगा। 60 महीने बाद एफडीआर को कैश कराने का प्रावधान है लेकिन किसी ने इससे पहले ही एफडीआर कैश कराई है तो उस पर दंड या कार्यवाही तय होगी।

स्कूलीबच्चों से भरा टेंपो...

प्रत्यक्षदर्शियोंका कहना था कि टेंपो में करीब चालीस बच्चे सवार थे। वही देवयोग से तीन-चार बच्चों के खरोच आयी बाकी के सभी बच्चे सुरक्षित थे।

घटनाओं से नहीं ले रहे सबक : हाल ही में जिले के सीकरी में स्कूल बस पलटने से एक बच्चे की मौत हो जाने एवं इसी प्रकार के कई मामले आए दिन सामने आने के बावजूद प्रशासन मौन है। शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़े महज कागजी साबित हो रहे हैं जिसके चलते इन स्कूल संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही। अधिकांश स्कूलों में बाल वाहिनी के नाम पर संचालित किए जा रहे वाहन जिनमें अधिकांश चालक अप्रशिक्षित होते हैं, धड़ल्ले से वाहनों को चलाकर दुर्घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में शिक्षा विभाग एवं प्रशासन को इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

पात्रताकी गड़बड़...

21जुलाई को परिवेदना के लिए दस्तावेज जुटाकर आवेदन करने पहुंचे तो कुछ स्थानों पर बीईईओ ने डीईओ के पास खुद ही परिवेदना लेकर जाने को कह दिया। अब परिवेदना के लिए 22 जुलाई का ही दिन शेष है। जबकि सूची में गड़बड़ियां सैकड़ों शिक्षकों की पात्रता जुड़ी है। शुक्रवार शाम जब शिक्षक इस मामले को लेकर उपनिदेशक माध्यमिक शिक्षा के कार्यालय पहुंचे तो उनको कोई जवाब ही नहीं मिला। ऐसे में शिक्षक बीईईओ कार्यालय से लेकर डीईओ के पास चक्कर काटते रहे।

भैंसामें सोती महिला...

जिसेदेखने के लिए लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी। जानकारी के अनुसार पथैना निवासी 65 वर्षीय चंदा प|ी नेत्रराम कोली घर पर सो रही थी। देर रात आहट हुई तथा कैंची चलने की आवाज आई। उसी के साथ जागने पर छाया दिखाई दी। छाया देखकर वह घबरा गई तथा जागने पर पता चला कि उसकी चोटी कटी हुई नीचे पड़ी हुई थी। उसने परिजनों को जगा कर सूचना दी। वहीं गांव की ही हरदेई प|ी शिब्बो जाट की पीठ पर त्रिशूल का निशान बनने का मामला सामने आया है। दोनों घटनाओं को लेकर गांव में दहशत का माहौल है तथा तरह-तरह की बातें की जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...