पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • कलेक्ट्रेट के आईटी केंद्र से चुराए तीन कंप्यूटर

कलेक्ट्रेट के आईटी केंद्र से चुराए तीन कंप्यूटर

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आईटी केंद्र के मुख्य गेट का ताला तोड़कर घुसे चोर, आईटी केंद्र प्रभारी ने दर्ज कराया मामला

भास्करन्यूज | सिरोही

कलेक्ट्रेटपरिसर स्थित राजस्थान आईटी केंद्र से बुधवार रात चोरों ने तीन कंप्यूटर सैट चुरा लिए। चोरों ने आईटी केंद्र के मुख्य गेट का ताला तोड़ वारदात को अंजाम दिया। सूचना पर कोतवाली थानाधिकारी कैलाशदान मौके पर पहुंचे। इसके बाद एसपी समीर सिंह, एएसपी निर्मला बिश्नोई डीएसपी तेजसिंह भी मौके पर पहुंचे। घटना स्थल का मुआयना कर जांच शुरू की। कोतवाली थानाधिकारी कैलाशदान के अनुसार गवर्नर सेंटर प्रभारी सुदर्शन सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि कलेक्ट्रेट परिसर स्थित आईटी केंद्र पर हमेशा की तरह बुधवार रात को भी ताला लगा हुआ था। गुरुवार सवेरे कलेक्टर कंट्रोल रूम से उन्हें सूचना मिली कि उनके कार्यालय के दरवाजे खुले हुए है। सूचना मिलते ही वे कार्यालय पहुंचे तो पता चला कि कार्यालय के साथ ही उनके केबिन को ताला तोड़ कर चोर तीन कंप्यूटर सैट चुरा ले गए। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तथा मौका मुआयना किया।

कलेक्ट्रेटमें चोरी की वारदात गंभीर घटना : कलेक्ट्रेटपरिसर में चोरी की वारदात को गंभीर मानते हुए एसपी समीरसिंह खुद मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मुआयना किया। उन्होंने इस बारे में आवश्यक जानकारियां ली। गौरतलब है कि कलेक्ट्रेट परिसर में लगभग हर दूसरे कार्यालय के बाहर चौकीदार तैनात रहते है तथा कलेक्ट्रेट तथा एसपी कार्यालय 24 घंटे खुले रहते है, फिर भी चोरी की वारदात होना गंभीर विषय बन गया है।

महत्वपूर्ण डाटा वाले कंप्यूटर सिस्टम को ही बनाया निशाना

इसघटना में जांच विषय यह है कि चोरों ने उन कंप्यूटरों को ही निशाना बनाया है, जिसमें महत्वपूर्ण डाटा थे। सूत्रों के मुताबिक आईटी सेंटर में करीब 20-25 कंप्यूटर सैट लगे हुए है, लेकिन चोरों ने एक कमरे में लगे दोनों कंप्यूटर और दूसरे कमरे में लगे बहुत सारे कंप्यूटरों के बीच में से एक चुनिंदा कंप्यूटर को चुरा लिया। इससे वारदात में किसी जानकार व्यक्ति के शामिल होने का पुलिस को शक है। चूंकि महत्वपूर्ण डाटा वाले कंप्यूटरों का ही चोरी होना अहम बिंदु है।