पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • रांगणिया मोहल्ले में 60 हजार में बिका कुर्बानी के लिए बकरा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांगणिया मोहल्ले में 60 हजार में बिका कुर्बानी के लिए बकरा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खुदाकी राह में कुर्बानी का प्रतीक ईदुलजुहा पर्व बकरीद शहर समेत जिले भर में मंगलवार को राहे खुदा में बकरे की कुर्बानी कर अकीदत के साथ मनाई जाएगी। इससे पूर्व ईद उल जुहा की नमाज शहर की ईदगाह मस्जिद में सुबह ईदगाह मस्जिद में पेशे इमाम दानिश काफिल के पीछे अदा की जाएगी। उसके बाद घर आकर जानवर की कुर्बानी करेंगे। बकरीद को लेकर शहर के रांगणियां मोहल्ले में कुर्बानी के बकरों की खरीदो-फरोख्त को लेकर बकरामंडी सजाई गई। सबसे महंगा बकरा 60 हजार में बिका। मंगलवार को मनाई जाने वाली बकरीद को लेकर सोमवार देर रात को बकरों की खरीद फरोख्त जारी रही। ऐसा शहर में पहली बार हुआ कि एक बकरा 60 हजार रुपए तक में बिका। यह बकरा नया गांव क्षेत्र में मोहम्मद अब्दुल ने खरीदा। पशुपालकों ने बताया कि बकरा मंडी में इस बार जिले के खेरवा, बगड़ी, सोजत, खारची, आऊवा, धामली, व्यापारी, कंटालिया, जैतारण, सिरियारी, पीपाड़ आदि गांवों से बकरे बिकने को आए हैं जिन्हें खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। वहीं दूसरी ओर इस पर्व को शांति एवं सद भाव से मनाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के माकूल बंदोबस्त किए गए हैं।

यातायातव्यवस्था में यह रहेगा बदलाव : बकराईद के चलते जोधपुर से पाली तक चलने वाली निजी बसें मंथन तिराहा से ज्योतिबा फूले तिराहा, बांगड़ कॉलेज के सामने से होते हुए नहर पुलिया, अंबेडकर सर्कल होते हुए जाएगी। रोडवेज बसे जोधपुर से सुमेरपुर की तरफ जाने वाली बसें मंथन तिराहा से ज्योतिबा फूले तिराहा, नया गांव, बाई पास होते हुए सर्किट हाउस के सामने से होते हुए रोडवेज बस स्टेंड आएगी। वही सुमेरपुर की तरफ से होकर जोधपुर जाने वाली रोडवेज बसे नया गांव, पुराना चूंगी नाका, ज्योतिबा फूले तिराहा, नहर पुलिया, अंबेडकर सर्कल होते हुए जोधपुर जाएगी। जोधपुर की तरफ से आने वाली निजी बसें नहर पुलिया बस स्टेंड तक होकर वापस सोजत की तरफ जाएगी और रोडवेज बसें सोजत की तरफ से आकर सुमेरपुर की तरफ जाने वाली नया गांव चूंगी नाका से सीधे रोडवेज बस स्टेंड आकर सुमेरपुर की तरफ जाएगी।



यातायात प्रभारी ने बताया कि यह व्यवस्था सुबह 6 बजे से सुबह 11 बजे तक रहेगी।

पाली. रांगणिया मोहल्ले में इदुजुआ की पूर्व संध्या पर शहर में बिक रहे बकरें।

ईदुलजुहा आज

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें