• Hindi News
  • National
  • पाली में हल्की बूंदाबांदी के बाद बढ़ी उमस

पाली में हल्की बूंदाबांदी के बाद बढ़ी उमस

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलेभरमें चल रही बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न गांवों कस्बों में कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश से मौसम सुहावना रहा। पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे। जिला मुख्यालय पर दोपहर में हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन उमस गर्मी से शहरवासियों को परेशान होना पड़ा। हल्की बूंदाबांदी होने से कई जगहों पर कीचड़ फैल गया। वहीं जिले में कई जगहों पर अच्छी बारिश होने से मौसम में ठंडक भी घुल गई। बीते 24 घंटों की बात करें तो जिला के मारवाड़ जंक्शन में सर्वाधिक 85 एमएम तो सबसे कम बाली में 1 एमएम बारिश दर्ज हुई। कई गांवों में अच्छी बारिश होने से तालाब नाडिय़ों में पानी की आवक रही। इधर, जिलेभर में पिछले दो दिन से हो रही अच्छी बारिश के चलते किसान खेतों में नजर आने लगे है। किसानों ने भी खेतों की खड़ाई भी शुरू कर दी है। शेष|पेज16

24घंटों में मारवाड़ जंक्शन में सर्वाधिक 85 एमएम बारिश दर्ज : जिलेमें पिछले 24 घंटो में कई जगहों पर अच्छी बारिश दर्ज की गई है। नियंत्रण कक्ष के अनुसार बीते 24 घंटों में मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र में सर्वाधिक 85 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं सोजत तहसील में 34 एमएम, देसूरी में 30 एमएम, जैतारण में 30 एमएम, रायपुर में 28 एमएम, रोहट में 20 एमएम, पाली में 13 एमएम, रानी में 5 एमएम एवं बाली तहसील क्षेत्र में 1 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसी प्रकार पिछले 24 घंटों के दौरान सुबह 8.30 बजे तक सेई बांध पर 39 एमएम, मीठड़ी बांध पर 2 एमएम, दांतीवाड़ा बांध पर 3 एमएम, सादड़ी बांध पर 3 एमएम, कंटालिया बांध पर 28 एमएम, सिरियारी बांध पर 15 एमएम, हेमावास बांध पर 8 एमएम, बाणियावास बांध पर 13 एमएम, रायपुर लूणी बांध पर 32 एमएम, गिरीनंदा बांध पर 16 एमएम, खारड़ा बांध पर 50 एमएम, गिरोलिया बांध पर 40 एमएम, सरदारसमंद बांध पर 43 एमएम, राजसागर चौपड़ा बांध पर 10 एमएम, गजनी बांध पर 35 एमएम, कोट बांध पर 2 एमएम, पुतिन बांध पर एक एमएम, मुथाणा बांध पर 17 एमएम, काणा बांध पर 14 एमएम, फुलाद बांध पर 37 एमएम एवं जोगड़ा बांध प्रथम पर 27 एमएम वर्षा दर्ज की गई।

सोजत|शहरमें सुखद वर्षा का दौर शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा, दिनभर की भारी उमस के बाद दोपहर तीन बजे आसमान में काले बादल मंडराने लगे और अचानक झमाझम बरसात शुरू हो गई, करीब 20 मिनट तक तेज बारिश हुई, उसके बाद आधा घंटे रुक-रुक कर बारिश होती रही। राजपोल गेट, अस्पताल के सामने, महावीर सर्किल और पाली रोड़ पर पानी बहना शुरू हो गया।

बगड़ीनगर| कस्बेसहित आसपास के क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह से ही काले घने बादल छाए रहे जो मध्यान्ह के बाद रुक रुक कर बरसते रहे।

सोजतरोड | कस्बेसहित क्षेत्रभर में शुक्रवार को दूसरे दिन बारिश का दौर जारी रहा। दोपहर तीन बजे हुई शुरू हुआ बारिश का दौर करीब एक घंटे तक जारी रहा। बारिश के बाद आम मार्गो पर तेज प्रवाह से पानी बहने लगा।

निंबोल|कस्बेमें शुक्रवार को ग्रामीणों को दिन भर उमस का सामना करना पड़ा लेकिन करीब 3 बजे बारिश हुई जो करीब आधे घंटे तक चली जिससे मौसम खुशनुमा हो गया।

निमाज| कस्बेसहित आस पास के क्षेत्र मे दो दिन से जारी बरसात चेहरों पर रौनक ले आई। करीब दस दिनों से बारिश की बाट जोह रहे किसानों के चेहरे खिल उठे। बारिश से कस्बे के आसरलाई दरवाजा, बस स्टैंड, स्कूल के पास एवं मुख्य बाजार में पानी भर जाने से स्कूली बच्चों लोगों को परेशानी हुई। आसरलाई, मोहराई, बिरामपुरी, खेड़ा देवगढ़, सांगावास गांव में भी बारिश हुई।

जैतारण|शहरसहित आस पास के गावों में दोपहर को हुई बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। क्षेत्र के निमाज, बलाड़ा, आसरलाई, मोहराई, बांझाकुडी, गरनिया, देवरिया, पाटवा लाम्बिया, रास, कुड़की गांवों मे दिन मे हुई बारिश से खेतों मे पानी भर गया। शहर के बिजलीघर चौराहा, भाटी चौराहा, बस स्टैंड सहित कई कॉलोनियों मे पानी भर गया।

निंबोल. बारिश के बाद बस स्टैंड रोड पर बहता पानी।

खबरें और भी हैं...