• Hindi News
  • National
  • ग्राम पंचायतों को 15 अगस्त तक ओडीएफ कराने के प्रयास तेज

ग्राम पंचायतों को 15 अगस्त तक ओडीएफ कराने के प्रयास तेज

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर। शुक्रवारको पंचायत समिति क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में स्वच्छ भारत मिशन के तहत पंचायत समिति को ओडीएफ कराने को लेकर बैठकें आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से स्वच्छ भारत अभियान के तहत खुले मे शौच मुक्त करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं, ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों कर्मचारियों, अध्यापकों, वार्ड पंचों, आशा सहयोगिनों को 15 अगस्त तक पंचायत समिति को ओडीएफ कराने का संकल्प कराया। क्षेत्र के अमरपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पीईओ रामचरण शर्मा ने बैठक ली।

उन्होंने कहा कि 15 अगस्त तक अमरपुरा ग्राम पंचायत को खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए शौचालय रहित परिवारों के शौचालय निर्माण के लिए प्रत्येक कर्मचारी को लक्ष्य निर्धारित कर प्रत्येक शुक्रवार को शेष रहे परिवारों की समीक्षा के लिए बैठक आयोजित कर प्रगति रिपोर्ट बनाना चाहिए।

ग्राम सचिव दिलीप यादव ने कहा कि शौचालय निर्माण में करीब 160 परिवारों का भुगतान अभी भी बकाया है। जिस पर पीईओ रामचरण शर्मा ने पेंडिंग प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार क्षेत्र की झाडग़ांव ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सरपंच ओम प्रकाश मीणा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान सरपंच मीणा ने कहा कि सबसे बड़ी समस्या शौचालयों का भुगतान समय पर अनतग होने के कारण रही है।

उन्होंने समय पर भुगतान कराने की मांग की। इस पर जेटीए इकबाल हुसैन ने कहा कि पूर्व में तकनीकी समस्या के चलते शौचालय की राशि आने में समय लग रहा था लेकिन अब शीघ्र ही इस समस्या से छुटकारा मिलेगा।

सुल्तानपुर . क्षेत्र के अमरपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर बैठक मे जानकारी देते अधिकारी।

खबरें और भी हैं...