पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • आज विशेष ग्रामसभाएं, भरे जाएंगे 156 आशाओं के पद

आज विशेष ग्रामसभाएं, भरे जाएंगे 156 आशाओं के पद

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर। जिलेमें शनिवार को होने वाले विशेष ग्राम सभा में आशा सहयोगिनियों के शतप्रतिशत चयन के लिए राज्य सरकार ने निर्देश दिए हैं। जिले में आशा सहयोगिनियों के 156 पद रिक्त हैं, जिन पर जल्द ही चयन कर नियुक्ति दी जाएगी ताकि स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही अन्य सेवाएं सुदृढ़ हो सकें। आशाओं के चयन के संबंध में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सभी बीडीओ, बीसीएमओ एवं बाल विकास परियोजना अधिकारियों को निर्देशित किया है।

सीएमएचओ डॉ. नरेश बंसल ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस पंचायतीराज के समन्वय के जरिए होने वाली विशेष ग्राम सभाओं में आशा सहयोगिनियों के रिक्त पदों पर चयन किया जाएगा। इस संबंध में आशा सुपरवाइजरों आदि को भी निर्देशित किया गया है कि वे विशेष प्रयास कर आशा सहयोगिनियों का शतप्रतिशत चयन करवाएं।

आशा प्रभारी रायसिंह सहारण के मुताबिक अनूपगढ़ खंड में 33, श्रीगंगानगर में 13, घड़साना में 31, श्रीकरणपुर में 17, पदमपुर में 20, रायसिंहनगर में छह, सादुलशहर में 11 और सूरतगढ़ खंड में 25 आशा सहयोगिनियों के पद रिक्त हैं। विगत विशेष ग्राम सभा में भी अनेक आशा सहयोगिनियों का चयन किया गया। हालांकि कुछ कर्मचारियों की हड़ताल के चलते अनेक जगहों पर ग्राम सभा नहीं हो सकी, इसलिए विशेष ग्राम सभा में आशाओं का चयन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...