पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • गुरु नानक देव का प्रकाश उत्सव मनाया

गुरु नानक देव का प्रकाश उत्सव मनाया

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोटकासिम. गुरुनानक जयंती पर लंगर छकते श्रद्धालु।

टपूकड़ा. कस्बे के मुख्य बाजार से गुजरते नगर कीर्तन में शामिल पंज प्यारे।

टपूकड़ा | कस्बेके बाईपास स्थित गुरुद्वारा नानक धाम में गुरुवार को गुरु नानक देव का प्रकाश उत्सव धूमधाम से मनाया गया। गुरुवार को सुबह 10 बजे कीर्तन दरबार सजाया गया। 11 बजे लंगर हुआ जिसमें सैकड़ों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की। दोपहर को गुरुद्वारा नानक धाम से कस्बे के मुख्य मार्गों से होते हुए नगर कीर्तन निकाला गया। इसमें सोहना का बद्री बैंड ने धार्मिक धुन बजाई अलवर से आए कलाकारों ने करतब दिखाए। नगर कीर्तन के साथ-साथ पंच प्यारे चल रहे थे। नगर कीर्तन की अगुवाई नूंह से आए कीर्तन जत्थे ने की। वहीं नूंह के जीएसएस मैमोरियल पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने नगर कीर्तन के दौरान डम्मल, लेजम जिमनास्टिक का खूबसूरत प्रदर्शन किया। नगर कीर्तन के दौरान बड़ी संख्या में साधु संगत ने भाग लिया।

किशनगढ़बास: कस्बेके गुरुसिंह सभा फतेहगढ़ साहिब के प्रकाश उत्सव पर कार्यक्रम कई कार्यक्रम हुए। डा. इन्द्रजीत ने बताया कि श्री सुखमनी पाठ साहिब ,भोग, कीर्तन दरबार लंगर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर बलबीर सिंह लबाना, करतार सिंह, डा. इन्द्र सिंह, संजय सिंह, लच्छु सिंह, प्रीतम सिंह, शोभा सिंह, जयसिंह, रामसिंह, ज्वाला सिंह आदि मौजूद थे।

कोटकासिम: कस्बेमें सिक्ख समाज की ओर से गुरुद्वारे में गुरुनानक जयंती पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर गुरुद्वारा कमेटी की ओर से प्रभात फेरी के समापन के साथ नगर कीर्तन अखंड पाठ हुआ और अटूट लंगर बरताया गया। जयंती के अवसर पर गुरुद्वारें में शबद कीर्तन दीवान सजाया गया।