टमाटरों से भरा...

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टमाटरों से भरा...

घायलोंमें कीलपुरखेड़ा निवासी श्रीपाल, खानकी का बास निवासी मीरा, नीरज, संगीता, तबेला निवासी मनीष, थानाराजाजी निवासी नीलू, राजगढ़ निवासी मंजू, मीना शर्मा, नीलू, प्रिया, लक्ष्य रजनी घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद मंजू नीलू को अलवर रैफर किया गया। पुलिस ने बताया कि कालेड़ निवासी 50 वर्षीय रामपति की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों ही वाहनो के चालक वाहन छोड़ मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करा शवपरिजनों को सौंप दिया।

छुट्टीपर घर आए...

मुकेशने निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी लक्ष्मणगढ़ पुलिस को लगी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया। शव का पोस्टमार्टम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लक्ष्मणगढ़ में करवाया। बाद में शव को परिजनों को सौंप दिया। मृतक मुकेश ने अलवर में किराए का मकान भी ले रखा है। मुकेश के एक पुत्र है। एएसआई मुखराम ने बताया कि अभी तक इस संदर्भ में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। मृग में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

राजर्षिकाॅलेज...

कार्यक्रमके समापन पर पत्रकारों सेबातचीत में भी कर्नल राठौड़ ने काॅलेज को दी सौगात को दोहराया और कहा कि यह कम्युनिटी एफएम रेडियो है। काॅलेज स्तर पर यह पहला एफएम रेडियो होगा। इसके लिए काॅलेज की ओर से आवेदन की खानापूर्ति करनी होगी। इस एफएम रेडियो के माध्यम से जो शिक्षक अच्छा कर रहे हैं उसे सुनाइए, कक्षा-कक्ष की गतिविधियों, अपनी बात करिए, खेलों की बात करिए और उस पर शिक्षा से संबंधित युवाओं की बात करिए। इससे पहले किशनगढ़बास के उप प्रधान सीए श्रीकिशन गुप्ता ने काॅलेज के लिए 4 स्मार्ट क्लास रूम एवं फाइबर लाइन डलवाने के साथ वाईफाई की सुविधा शुरू कराने की घोषणा की।

राजर्षिकाॅलेज में लगेगी स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा : रामगढ़विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने छात्रसंघ के शपथ ग्रहण समारोह के मंच से विधायक कोटे से राजर्षि काॅलेज में आरओ प्लांट एवं स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा लगवाने की घोषणा की। ये कार्य अप्रैल से शुरू होने वाले विधायक कोटे से होंगे। इसके लिए जिला परिषद के सीईओ को अभी लिखकर दे दिया जाएगा। वहीं यूआईटी चेयरमैन देवीसिंह शेखावत ने 27 लाख रुपए की लागत से भवन निर्माण और लाइट लगवाने की घोषणा की। वहीं उन्होंने कहा कि अगर प्राचार्य काॅलेज के रिजल्ट को 92 से बढ़ाकर 95 फीसदी कर देंगे तो कालेज की सड़कें भी बनवाई जाएंगी।

हत्यामें...

प्रकरणकी सुनवाई करते हुए न्यायाधीश राजेश शर्मा ने 120 पृष्ठों का फैसला लिखते हुए नौ आरोपियों को आजीवन कारावास अर्थदंड की सजा सुनाई है। मामले में पीड़ित प्रतिकार योजना 257 धारा के तहत मृतक के वारिसान बच्चे, प|ी बुजुर्ग माता-पिता को प्रतिकर राशि दिलवाने की भी सिफारिश की गई है।

950किलो...

विस्फोटकअमोनियम नाइट्रेट को आरोपियों ने तूड़े के गोदाम में छिपाया हुआ था। दबिश के दौरान मौके पर आरोपी नहीं मिले। कार्रवाई पुलिस उपाधीक्षक सिद्धांत शर्मा के नेतृत्व में यूआईटी फेज तृतीय, फूलबाग, चौपानकी और टपूकड़ा थाना पुलिस ने की।

मेवबहुल...

येवे क्षेत्र हैं जो टीकाकरण के बढ़ते ग्राफ में अवरोध बने हुए हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की मानें तो मेव बहुल क्षेत्रों में बच्चों में टीकाकरण की स्थिति बेहद खराब है, क्योंकि यहां के लोग बच्चों को किसी किसी टीके से वंचित कर देते हैं, या फिर लगवाते ही नहीं हैं। उल्लेखनीय है कि 14 ब्लॉकों में 35 सीएचसी, 123 पीएचसी एवं 686 सब सेंटर संचालित हैं। निदेशालय स्तर से जिले के लिए वर्ष 2016-17 का 86 हजार बच्चों को टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया है।

खबरें और भी हैं...