950 किलो विस्फोटक...

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
950 किलो विस्फोटक...

विस्फोटकअमोनियम नाइट्रेट को आरोपियों ने तूड़े के गोदाम में छिपाया हुआ था। दबिश के दौरान मौके पर आरोपी नहीं मिले। कार्रवाई पुलिस उपाधीक्षक सिद्धांत शर्मा के नेतृत्व में यूआईटी फेज तृतीय, फूलबाग, चौपानकी और टपूकड़ा थाना पुलिस ने की। इस दौरान थानाधिकारी जहीर अब्बास, महावीर सिंह और सुनील जांगिड़ सहित पुलिस जाब्ता मौजूद रहा।

अवैधखनन के लिए काम आता है विस्फोटक : सेामवारको मिले विस्फोटक का उपयोग अवैध के दौरान ब्लास्ट के लिए किया जाता है। अवैध खनन प्रभावित इन इलाकों में अवैध खननकर्ता पहाड़ों पर विस्फोट कर इसे ध्वस्त करते हैं, जिसके बाद आसानी से खनन कर लिया जाता है।

टमाटरोंसे भरा...

घायलोंमें कीलपुरखेड़ा निवासी श्रीपाल, खानकी का बास निवासी मीरा, नीरज, संगीता, तबेला निवासी मनीष, थानाराजाजी निवासी नीलू, राजगढ़ निवासी मंजू, मीना शर्मा, नीलू, प्रिया, लक्ष्य रजनी घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद मंजू नीलू को अलवर रैफर किया गया। पुलिस ने बताया कि कालेड़ निवासी 50 वर्षीय रामपति की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों ही वाहनो के चालक वाहन छोड़ मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

राजर्षिकाॅलेज में खुलेगा...

कार्यक्रमके समापन पर पत्रकारों से बातचीत में भी कर्नल राठौड़ ने काॅलेज को दी सौगात को दोहराया और कहा कि यह कम्युनिटी एफएम रेडियो है। काॅलेज स्तर पर यह पहला एफएम रेडियो होगा। इसके लिए काॅलेज की ओर से आवेदन की खानापूर्ति करनी होगी। इस एफएम रेडियो के माध्यम से जो शिक्षक अच्छा कर रहे हैं उसे सुनाइए, कक्षा-कक्ष की गतिविधियों, अपनी बात करिए, खेलों की बात करिए और उस पर शिक्षा से संबंधित युवाओं की बात करिए। इससे पहले किशनगढ़बास के उप प्रधान सीए श्रीकिशन गुप्ता ने काॅलेज के लिए 4 स्मार्ट क्लास रूम एवं फाइबर लाइन डलवाने के साथ वाईफाई की सुविधा शुरू कराने की घोषणा की।

राजर्षिकाॅलेज में लगेगी स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा : रामगढ़विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने मंच से विधायक कोटे से राजर्षि काॅलेज में आरओ प्लांट एवं स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा लगवाने की घोषणा की। ये कार्य अप्रैल से शुरू होने वाले विधायक कोटे से होंगे।

छुट्टीपर घर आए...

मुकेशने निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी लक्ष्मणगढ़ पुलिस को लगी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया। शव का पोस्टमार्टम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लक्ष्मणगढ़ में करवाया। बाद में शव को परिजनों को सौंप दिया। मृतक मुकेश ने अलवर में किराए का मकान भी ले रखा है। मुकेश के एक पुत्र है।

मेवबहुल...

येवे क्षेत्र हैं जो टीकाकरण के बढ़ते ग्राफ में अवरोध बने हुए हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की मानें तो मेव बहुल क्षेत्रों में बच्चों में टीकाकरण की स्थिति बेहद खराब है, क्योंकि यहां के लोग बच्चों को किसी किसी टीके से वंचित कर देते हैं, या फिर लगवाते ही नहीं हैं। उल्लेखनीय है कि 14 ब्लॉकों में 35 सीएचसी, 123 पीएचसी एवं 686 सब सेंटर संचालित हैं। निदेशालय स्तर से जिले के लिए वर्ष 2016-17 का 86 हजार बच्चों को टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया है।

^टीकाकरणमें कमजोर सेक्टरों का ग्राफ बढ़ाने के बीसीएमओ को भी निर्देश दिए गए हैं। फरवरी के प्रथम सप्ताह में जिला मुख्यालय पर सभी सेक्टर प्रभारियों और बीसीएमओ की बैठक में टीकाकरण में पिछड़ने के कारणों को जानने के साथ उन पर कार्य करने के निर्देश दिए जाएंगे। वहीं सभी 53 सेक्टर प्रभारियों को नोटिस दिए जाएंगेे। -डॉ.ओमप्रकाश मीणा, आरसीएचओ

खबरें और भी हैं...