पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • खनन की जांच करने पहुंचे तहसीलदार

खनन की जांच करने पहुंचे तहसीलदार

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टोडाभीम| गांवखेड़ी में सादबाबा के मंदिर में लीजधारक द्वारा शुरू किए गए कार्य नाथों की ढाणी के पास लीजधारकों द्वारा पहाड़ी में की जा रही ब्लास्टिंग को लेकर ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे विरोध की जांच करने के लिए शुक्रवार सुबह तहसीलदार जगदीश प्रसाद राजस्वकर्मियों की टीम के साथ पहुंचे और जांच की। ग्रामीणों ने तहसीलदार के समक्ष विरोध किया।

खेडी में सादबाबा के मंदिर के पीछे लीजधारक द्वारा शुरू किए गए खनन नाथों की ढांणी के पास लीजधारकों द्वारा की जा रही अवैध ब्लास्टिंग का ग्रामीण पिछले एक माह से विरोध कर रहे है। इस संबंध में ग्रामीणों ने तहसीलदार, एसडीओ कलेक्टर को भी ज्ञापन दिया था। ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन को अवगत कराया कि खनन विभाग ने तथ्यों का छुपा कर गांव के पास, मंदिर तथा स्कूलों के पास लीज जारी कर दी। ग्रामीणों प्रशासन को अवगत कराया कि लीजधारक पहाडी में विस्फोट सामग्री का उपयोग कर ब्लास्टिंग करते हैं जिससे आसपास की बस्तियों में रहने वाले दर्जनों ग्रामीण उनके पालतू पशु चोटिल हो चुके है ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे विरोध का देखते हुए शुक्रवार को तहसीलदार जगदीश प्रसाद मय राजस्वकर्मियों की टीम के मौके पर पहुंचे और जांच की। तहसीलदार द्वारा की जा रही जांच के दौरान भी खनन का विरोध किया।

तहसीलदार ने बताया कि जिला प्रशासन तथा उपखंड प्रशासन द्वारा मामले की जांच के निर्देश प्राप्त हुए थे। मामले की जांच कर रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी। उन्होने क्षेत्र का सर्वे कराए जाने के लिए कहा है।

टोडाभीम. गांवखेड़ी में खनन की जांच करते तहसीलदार।