पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नकदी-सामान खाक, युवक झुलसा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | हिंडौन ग्रामीण/कांचरौली

गांवजमालपुर में ईद से एक दिन पूर्व सोमवार को मुस्लिम परिवार की खुशियों पर ग्रहण लग गया। गांव के नाजिम के छप्परपोश एवं पाटोरपोश में अचानक आग लग गई। आग से छप्परपोश सहित नकदी एवं घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गया। छप्परपोश में ईद मनाए जाने के लिए काफी सामान खरीदकर रखा हुआ था, वह भी आग में जल गया। आग बुझाने के प्रयास में एक युवक झुलस गया। आग की सूचना गिरदावर एवं पटवारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार की तहसीलदार को पेश की है। पीड़ित नाजिम की ओर से आग की रिपोर्ट सदर थाने में दी गई है।

जमालपुर निवासी नाजिम पुत्र इस्लाम फकीर ने बताया कि उसके परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है। सोमवार को सुबह करीब 7 बजे उसके छप्परपोश एवं पाटोरपोश मकान में आग लग गई। आग से दो गह पाटोरपोश की पट्टी टूट गई। आग बुझाने के प्रयास में उसका छोटा भाई हाकिम के हाथ की अंगुली झुलस गई। आग में 5 बोरी गेहूं, तीन पंखे, खाने-पीने का सामान एवं 10 हजार रुपए जल गए।

पाड़ली में दो युवकों ने जलता सिलेंडर बाहर निकाला

टोडाभीम| ग्रामपंचायत मातासूला के गांव पाड़ली में सोमवार को शाम साढ़े पांच बजे एक छप्परपोश मकान में गैस चूल्हे पर खाना बनाने के दौरान लगी आग से घर में रखा सभी सामान जलकर राख हो गया। आग लगने के बाद खाना बना रही महिला ने बाहर निकल कर अपनी जान तो बचा ली, लेकिन आग बुझाने में जुटे लोगों को जैसे ही छप्पर में गैस सिलेंडर होने की जानकारी लगी ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई और कोई भी इस आग को बुझाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। दो युवकों ने हिम्मत कर सिलेंडर को बाहर निकाला और इसके बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव पाडली में सुखराम बैरवा के छप्परपोश मकान में शाम को मजदूरी कर लौटे परिवार को महिला रामपति खाना बनाने में जुटी हुई थी कि इसी दौरान अचानक गैस चूल्हे के ऊपर छप्परपोश मकान से आग की लपट निकलने लगी। छप्पर में आग लगती देख महिला ने बाहर निकल कर अपनी जान बचाई।

हिंडौन सिटी. गांवजमालपुर में छप्परपोश मकान में आग लगने से छप्परपोश सहित घरेलू सामान जल गया। लोहे के बक्शे में रखा गेहूं आग में बच गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें