पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में आज कल

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बालघाट|कस्बेकी मस्जिद में मंगलवार को सुबह 7:30 बजे ईद-उल-अजहा की नमाज मुफ्ती खलील अदा कराएंगे। यह जानकारी शकील अहमद ने दी।

महूइब्राहिमपुर|कस्बेकी मस्जिद पर 8:30 बजे इमाम कारी इरकन ईद की नमाज अदा कराएंगे।

टैगअधिकारियांे का प्रशिक्षण

हिंडौनसिटी|पंचायत समितिके सभागार में 14 सितंबर को सुबह 11 बजे अपूर्व आवासों की संख्या के आधार पर पंचायतवार नियुक्त किए गए टैग अधिकारियों की नियुक्ति होगी। यह जानकारी विकास अिधकारी रमेशचंद ने दी।

बीएसटीसीकी प्रायोगिक परीक्षाएं

श्रीमहावीरजी.बीएसटीसी की प्रायोगिक परीक्षाएं 14 सितंबर से शुरु होंगी। यह जानकारी श्री दिगम्बर जैन आदर्श महिला महाविद्यालय बीएसटीसी के प्राचार्य रामदयाल गुप्ता ने दी।

सुरतरामबाबा का भंडारा

कस्बाशहर|कस्बे में14 सितंबर को जन - जन के आस्था केन्द्र लोक देवता सुरतराम बाबा का विशाल भंडारा जन सहयोग से किया जावेगा। ग्रामीण खेमराज पटेल,जगदीश सिंह,मुरारी लाल गौड़ भंवर सिंह सहित आदि ने बताया कि यहां हर वर्ष गांव के जन सहयोग से विशाल भंडारे के साथ कई यात्राएं कलश यात्राओं का आयोजन भी होता रहता है। किवंदती है कि यहां आसपास खेतों में कार्य करते वक्त या फिर घर आदि जगह जहरीले कीट जैसै सांप,विच्छु,छिपकली,कंछणा गोहरा आदि के काटने पर बाबा के दर पर आने उसके नाम का बंद लगाने मात्र से ही पल भर में पीड़ित को आराम मिलता जाता है। बाबा के पुजारी गिर्राज जैमिनी ने मनोरम झांकी सजाई है। वहीं यहां नवरात्राओं के दिनों में अखंड रामचरित मानस का पठन भी हर किया जाता है। खेतों में ओलावृष्टि अतिवृष्टि आदि आपदा आने पर बाबा की मेहर बनी रहती।

श्रीनारायणीधाम की 10वीं पदयात्रा

टोडाभीम|उपखंडमुख्यालयस्थित श्री सत्यानारायण भगवान के मंदिर से श्री नारायणी धाम की दसवी पदयात्रा मंगलवार को बैडबाजे के साथ रवाना होगी। आयोजन समिति के पदाधिकारी घनश्याम सैन ने बताया कि सैन समाज द्वारा आयोजित इस पदयात्रा में स्थानीय कस्बेवासियों सहित समूची तहसील के भक्त शामिल होगें। यह पदयात्रा सुबह 7.15 पर श्री सत्यनारायण भगवान के मंदिर से रवाना होगी।

इन्दरगढ़माता की बस यात्रा

करौली|इन्दरगढभक्त मंडल के तत्वावधान में इन्दरगढ़ माता की बस यात्रा 13 सितम्बर को दोपहर 12 बजे यादववाटी गौशाला से प्रस्थान करेगी। भक्त मंडल के राहुल गुप्ता ने यात्रियांे से निर्धारित समय पर बस पर पहुंचने की अपील की है।

अलवरके नारेड़ी स्टैंड पर कांग्रेस का नारी शक्ति सम्मेलन

करौली|प्रदेशमहिलाकांग्रेस कमेटी की ओर से 14 सितंबर को अलवर के नारेड़ी बस स्टैंड,खैरथल रोड़ (ततारपुर चौराहा) पर नारी शक्ति सम्मेलन आयोजित होगा। इसमें जिले से अधिकाधिक संख्या में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता भाग लेंगी। महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष मीरा कुशवाह ने करौली क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं से इस सम्मेलन में पहुंचने का आह्वान किया है। कुशवाह ने बताया कि नारी शक्ति सम्मेलन की सफलता और जिले से अधिकाधिक कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को निवास पर बैठक आयोजित की। जिसमें अलवर के नारेडी बस स्टैंड के यहां होने वाले सम्मेलन में पहुंचने के लिए वाहन अन्य तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।

जैनसमाज के घरों में आज नहीं बनेगा मीठा खाना

हिंडौनसिटी |जैन समाजके घरों में मंगलवार को मीठा खाना नहीं बनेगा। श्री दिगम्बर जैन समाज की ओर से ईद वाले दिन किसी भी घर में मीठा नहीं बनाने एवं मीठा ग्रहण नहीं करने का निर्णय लिया गया है। जैन समाज के सुबोध जैन ने बताया कि ईद पर मरने वाले जी जीवों के प्रति संवेदना हेतु किसी भी जैन समाज के घर में तो मीठा बनेगा, कोई जैन समाज का व्यक्ति मीठा ग्रहण करेगा। बताया कि इन दिनों जैन समाज के त्याग एवं संयम के दस लक्षण व्रत चल रहे हैं। जिसमें प्राणी मात्र के कल्याण की भावना रखते हुए जैन धर्म अनुयायी उपवास आदि रखते हें।

नारायणीमाता की पदयात्रा आज

गुढ़ाचंद्रजी|सैनसमाजगुढ़ाचंद्रजी के तत्वाधान में अखिल भारतीय नारायणी धाम अलवर की द्वितीय पदयात्रा मंगलवार को कस्बे के श्री दाऊजी मंदिर से बैंडबाजों के साथ प्रस्थान करेगी। यह जानकारी महेश बैरवा ने दी।

राज्यस्तरीयप्रतिभा सम्मान समारोह

करौली|सैनीसमाजकर्मचारी अधिकारी विकास संस्था जयपुर के तत्वावधान में राज्यस्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह 24 सितंबर सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान सेन्ट्रल स्पाइन सेक्टर 3 विद्याधर नगर जयपुर में आयोजित किया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष हनुमान प्रसाद सैनी संस्थापक बुद्ध सिंह सैनी ने करौली जिले के समस्त वर्ष 2016 में 10वीं 12वीं,स्नातक, स्नातकोत्तर में 80 प्रतिशत एवं एमबीबीएस,पीएचडी,आईआईटी एमबीए में चयनित किसी सरकारी सेवा में नियुक्ति होने वाले छात्र-छात्राओं से अपनी प्रविष्टिया फोटो सहित गोपाल माली,संस्था प्रशासनिक अधिकारी,महात्मा ज्योतिबा फुले उच्च माध्यमिक विद्यालय करौली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें