पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • पालड़ा में अवैध बजरी खनन के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पालड़ा में अवैध बजरी खनन के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अवैधबजरी खनन के मामले में ग्रामीणों ने रोष जताते हुए विधायक को ज्ञापन सौंपा है। इससे पहले प्रशासन को भी अवगत कराया जा चुका है। लेकिन अवैध बजरी खनन नहीं रुक पा रहा है। लहन पालड़ा के ग्रामीण इस मामले में सोमवार को विधायक से मिले।

उन्होंने बताया कि अवैध रुप से रास्ते बनाकर एवं नियम कायदों को ताक में रखकर लहन पालड़ा क्षेत्र से बजरी खनन किया जा रहा है। जिससे उनको एवं उनके मवेशियों के समक्ष खतरा उत्पन्न हो गया है। उन्होंने बजरी के ठेकेदार एवं उसके कर्मचारियों पर भी धमकाने आदि के आरोप लगाए। ग्रामीणों ने बताया कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

अवैध बजरी खनन से सड़कें टूट रही है, पानी संकट की स्थिति बढ रही है तथा ट्रकों की अंधाधुंध आवाजाही से मवेशियों के मरने सहित धुल उड़ने से भी लोग खासे परेशान हो रहे हैं। पर्यावरण आदि का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। ग्रामीणों ने अवैध बजरी रोके जाने की मांग की है। साथ ही सुनवाई नहीं होने पर आंदोलन तेज करने पर भी जोर दिया गया है। टोंक विधायक अजीत सिंह मेहता को ज्ञापन देने वालों में रतन चौधरी, राजेंद्र सिंह, नारायण सिंह, मदन लाल, मुकेश, उदालाल, रामरतन, हीरा आदि शामिल थे। उल्लेखनीय है कि रविवार को लहन पालड़ा के ग्रामीणों ने रास्ता जाम करके भी रोष जताया था। लेकिन उनको आश्वासन देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। कई ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार पर कार्रवाई की बजाए ग्रामीणों को ही दबाने का कार्य किया जाने की स्थिति सामने आने लगी है। जो अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

टोंक. विधायकअजीत सिंह मेहता प्रधान जगदीश गुर्जर को पालडा गांव के ग्रामीण गांव मे से होकर बजरी के ट्को की निकासी पर रोक लगाने की मांग को लेकर ज्ञापन देते हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें