• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sawai Madhopur

  • खिजूरी एवं आदलवाड़ा कलां में प्रशासन गांव के संग शिविर में कलेक्टर ने सुनी समस्याएंग्रामीणों
विज्ञापन


खिजूरी एवं आदलवाड़ा कलां में प्रशासन गांव के संग शिविर में कलेक्टर ने सुनी समस्याएंग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर निस्तारण

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2013, 06:08 AM IST

Sawai Madhopur News - भास्कर न्यूज-!-भगवतगढ़/पीपलवाड़ा
पंचायत समिति खंडार की ग्राम पंचायत खिजूरी एवं चौथ का बरवाड़ा तहसील की ग्राम...

<br>खिजूरी एवं आदलवाड़ा कलां में प्रशासन गांव के संग शिविर में कलेक्टर ने सुनी समस्याएंग्रामीणों
  • comment
भास्कर न्यूज-!-भगवतगढ़/पीपलवाड़ा
पंचायत समिति खंडार की ग्राम पंचायत खिजूरी एवं चौथ का बरवाड़ा तहसील की ग्राम पंचायत आदलवाडा कलां में आयोजित प्रशासन गांव के संग अभियान में ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर अधिकारियों ने मौके पर ही निस्तारण किया।
खिजूरी शिविर का शुभारंभ एसडीएम सवाई माधोपुर ईश्वर सिंह राठौड़ ने किया। एसडीएम ने शिविर में ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।
खिजूरी में दोपहर बाद कलेक्टर गिरिराज सिंह कुशवाहा ने पहुंचकर शिविर का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्याएं तत्परता से निबटाने के निर्देश दिए। कलेक्टर कुशवाहा ने ग्रामीणों को विधवा, वृद्धावस्था पेंशन के नियमों में किए संशोधनों के बारे में भी जानकारी दी तथा बताया के बीस अप्रेल से पेंशन महाभियान के तहत शिविर लगाएं जाएंगे।
खिजूरी शिविर में राजस्व विभाग ने 38 नामांतकरण, 94 पासबुक आदिनांक, 42 प्रतिलिपि, 8 सहमति बंटवारा, 125 जाति, 140 मूल निवास प्रमाण पत्र बनाए। इसी प्रकार पंचायत राज विभाग की ओर से 40 पट्टे, 21 पेंशन प्रकरण, 2 पालनहार, 3 ट्राइ साइकिल, एक मेडिकल प्रमाण पत्र, 7 जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र बनाए गए। शिविर में चिकित्सा विभाग एवं आयुर्वेद विभाग की टीम ने मरीजों की जांच कर उपचार किया।
तहसीलदार प्रमोद कुमार ने भी योजनाओं की जानकारी दी।
इसी प्रकार आदलवाड़ा पंचायत में शिविर का आयोजन तहसीलदार सतीश कुमार की अध्यक्षता में हुआ। इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। इसमें 26 पट्टे, नामांतकरण 20, पासबुक 20, नकल 21 सहित अन्य कार्य किए गए।
मासिक समीक्षा बैठक कल
सवाई माधोपुर-!-बीस सूत्री कार्यक्रम द्वितीय स्तरीय समिति की मासिक समीक्षा बैठक 17 अप्रैल को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर की अध्यक्षता में होगी।

X
<br>खिजूरी एवं आदलवाड़ा कलां में प्रशासन गांव के संग शिविर में कलेक्टर ने सुनी समस्याएंग्रामीणों
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें