पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • PHOTOS: 30 Beds In The Hospital With More Than 70

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

PHOTOS: 30 बैड वाले इस अस्पताल में कुछ यूं एडजस्ट हुईं 70 से ज्यादा महिलाएं!

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सीकर.जच्चा व बच्चा को सुविधा देने के लिए भले ही सरकार योजनाएं लागू कर रही है लेकिन एसके अस्पताल में स्थिति उलट है। यहां एमसीडब्ल्यूसी वार्ड में बैड की कमी की वजह से प्रसूताओं व गर्भवती महिलाओं को घंटों बाहर फट्टों पर लेटना पड़ रहा है।

इतना ही नहीं नवजात बच्चे को एक तरफ पट्टी पर लेटाया जा रहा है तो मां तो दूसरी तरफ फट्टे पर। चुवास निवासी सुलोचना के डिलीवरी होने के बाद बच्चे से अलग लेटाना पड़ा। कुम्हारों के मोहल्ले की जोसना को एक फट्टा दिया गया। बच्चे को लिटाने के लिए जगह नहीं है तो परिजन उसे गोद में रखे हुए हैं। कुछ यही स्थिति गर्भवती मंजू की है।

वह गुरुवार शाम से शुक्रवार सुबह तक बरामदे में फट्टे पर लेटी रही। इस समय 30 बैड के एमसीडब्ल्यूसी वार्ड में 70 से ज्यादा महिलाएं भर्ती है। इस बारे में कार्यवाहक पीएमओ डॉ बीएल राड़ का कहना है कि जगह की कमी है। खास कर जुलाई व अगस्त के महीने में यही हालत रहती है। प्रयास किया जाएगा कि महिलाओं को बैड मिल जाए।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें