पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • The Moon Appears Ramadan Month Of Fasting 21.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रमजान महीने का चांद दिखाई देने पर रोजे 21 से

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अजमेर.हिजरी संवत के रमजान महीने का चांद दिखाई देने पर 21 जुलाई से रोजे शुरू हो जाएंगे। अन्यथा 22 जुलाई को पहला रोजा होगा। शहर काजी मौलाना तौसीफ अहमद सिद्दीकी ने रमजान मुबारक के लिए सेहरी व इफ्तारी का टाइम टेबल जारी कर दिया है। अभी हिजरी संवत का शाबान महीना चल रहा है और रविवार को इसकी 24 तारीख हो जाएगी।





चांद रात होने के कारण 20 जुलाई को दरगाह में हिलाल कमेटी की बैठक होगी। चांद नजर आने पर रात से ही तरावीह की विशेष नमाज शुरू हो जाएंगी और 21 जुलाई को पहला रोजा होगा। 20 को चांद नजर नहीं आने पर 21 जुलाई को तरावीह की नमाज शुरू होगी और 22 जुलाई को पहला रोजा होगा। पहले रोजे के लिए सेहरी का आखिरी वक्त तड़के 4 बज कर 18 मिनट होगा।





शाम को इफ्तार 7 बज कर 29 मिनट पर होगा। इस हिसाब से करीब साढ़े पंद्रह घंटे तक रोजेदार रोजे से रहेंगे। इधर जुमातुल विदा 17 अगस्त को होगा और चांद दिखाई देने पर मुस्लिम समुदाय 18 या 19 अगस्त को ईद उल फितर मनाएगा। शहर काजी मौलाना तौसीफ अहमद सिद्दीकी द्वारा जारी टाइम टेबल में रोजे की नीयत और इफ्तार की दुआ भी दी गई है।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें