पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • एक साथ 21 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में

एक साथ 21 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पाली. प्रजापति प्रवासी संस्थान तथा समस्त प्रजापति समाज की ओर से गुरुवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन का अायोजन पुलिस लाइन के पास स्थित कृष्णा नगर में किया गया। सामूहिक विवाह को लेकर समाज के लोगों में काफी उत्साह नजर आया। समाज द्वारा शुभ मुहूर्त में 21 वर-वधु का वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सामूहिक विवाह कार्यक्रम संपन्न करवाया गया।

संस्थान के अध्यक्ष सोहनलाल प्रजापत ने बताया कि समारोह को लेकर सवेरे समाज के प्रबुद्ध लोगों संस्थान के पदाधिकारियों सदस्यों द्वारा बारात का स्वागत किया गया। दोपहर में एक साथ वर-वधु का सामूहिक विवाह करवाया गया।
सामूहिक विवाह के दौरान महिलाओं ने मांगलिक गीत भी गाए। वर-वधु के फैरे लेने के बाद जोड़ें से उन्होंने अपने परिजनों से आशीर्वाद लिया। विवाह कार्यक्रम के अंत में वर-वधु एक साथ विदाई दी गई। सामूहिक विवाह के सभी कार्यक्रम भगवान भारती महाराज पाटवा के महंत नेमाभारती महाराज तथा संत शिवनारायण गिरी महाराज के सानिध्य में संपन्न हुए।
इस मौके पर समाज के दिलीप लूणिया, लक्ष्मण कवाड़िया, कानाराम रावरिया, सोहनलाल जोजावर, नारायणलाल चंदवाडिया, घनश्याम प्रजापति, मूलाराम चंदवाडिया, शंकरलाल सांडिया, ढगलाराम, चैनाराम बांद्रणा, भैराराम, मांगीलाल, सुनिल हाटवा, चैनाराम घोड़ेला, चिमनाराम, शोभाराम बांद्रणा, भैराराम, भानाराम कपूराराम , चंपालाल कपूराराम , बालूराम, नौरतमल बाबरीया, पूनमचंद, पुकाराम, मीठालाल, मीठालाल, नौरतमल धुमाणिया बुद्धाराम समेत राज्य भर से समाज बंधु मौजूद थे।

मंत्री ने भी की शिरकत

प्रजापत समाज के सामूहिक विवाह समारोह में पंचायतीराज मंत्री सुरेंद्र गोयल ने भी शिरकत की। इस दौरान संस्थान की ओर से मंत्री गोयल, विधायक ज्ञानचंद पारख, प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र बोहरा, मूलसिंह भाटी, केशाराम करमावास मोहनलाल कुशालपुरा का माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। समारोह में मंत्री गोयल ने नूतन वर-वधु को आशीर्वाद भी दिया।

कार्यक्रम में ड्रोन कैमरा रहा आकर्षण का केंद्र

समाज के ऐतिहासिक कार्यक्रम का पूरा कवरेज करने के लिए संस्थान की ओर से ड्रोन कैमरा लगाया गया। समाज के लोगों में ड्रोन कैमरा काफी आकर्षण का केंद्र रहा। कई लोगों मोबाइल से ड्रोन कैमरा की भी तस्वीर क्लिक करते नजर आए।