पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • भास्कर न्यूज | रोहट

भास्कर न्यूज | रोहट

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | रोहट

रोहटथाना क्षेत्र में दलपतगढ़ गांव के पास फोरलेन पर खड़े ट्रक से मिनी ट्रक टकराने से घायल हुए सभी पांचों टेंटकर्मियों की हालत में गुरुवार को सुधार हुआ। इनमें से तीन को रोहट अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि दो का उपचार चल रहा है। इस बीच मृतक की गुरुवार सुबह शिनाख्त हो गई। वह भी जोधपुर में टेंट हाउस पर ही काम करता था। वेस्ट बंगाल के कोलकत्ता में हावड़ा इलाके में रहने वाले मृतक जिदेश माली पुत्र महादेव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

उल्लेखनीय है कि पाली-जोधपुर मार्ग पर रोहट से कुछ दूरी पर दलपतगढ़ गांव में बुधवार रात 10 बजे फोरलेन पर खड़े ट्रक से टकराने के बाद मिनी ट्रक पलट गया। हादसे में एक श्रमिक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल है। बताया जाता है कि दुर्घटना के बाद दो लोग घायलावस्था में मौके से भाग गए, जिनमें चालक भी शामिल था। ये सभी जोधपुर में बॉबी टेंट हाऊस में काम करते है, जो टेंट का का सामान लेकर मिनी ट्रक से बुधवार रात को पाली से जोधपुर की ओर जा रहा थे।

हादसेके बाद चेती पुलिस, फोरलेन पर खड़े ट्रकों को सीज किया : पाली-जोधपुरहाईवे को फोरलेन में तब्दिल करने का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है, लेकिन फोरलेन बनाने वाली फर्म ने दो जगहों पर टोल की वसूली शुरू कर दी है। यह फोरलेन तकनीकी रूप से भी सही नहीं बना है। पाली से जोधपुर के बीच फोरलेन बनाने के लिए महज सड़क को चौड़ा कर दिया गया, जबकि डामरीकृत सड़क को तकनीकी रूप से चौड़ा नहीं किया गया। ऐसे में फोरलेन पर स्थित होटल ढाबों पर रुकने वाले चालक ट्रक-ट्रोला को सड़क पर ही खड़ा कर देते है। दलपतगढ़ गांव के पास फोरलेन पर स्थित ढाबों के सामने बेतरतीब खड़े ट्रक से रात करीब 10 बजे मिनी ट्रक टकरा गया। यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक से टकराने के बाद मिनी ट्रक डिवाइडर पर पलट गया। हादसे में टेंट लगाने का काम करने वाला एक श्रमिक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि पांच लोग घायल हो गया। दैनिक भास्कर में इस बारे में खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया। रोहट थाना प्रभारी भंवरसिंह राठौड़ ने बताया कि दलपतगढ़ के पास ढाबों के सामने खड़े पांच ट्रक को मोटर व्हीकल एक्ट में सीज कर कार्रवाई की गई है। साथ ही सभी ढाबा संचालकों को वाहनों को फोरलेन की सड़क से काफी दूर खड़ा करने के