पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • रामदेव जयंती पर छोटा रूणेचा तक पदयात्रा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रामदेव जयंती पर छोटा रूणेचा तक पदयात्रा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहरसमेत जिले भर में लोकदेवता बाबा रामदेव की जयंती दशम के अवसर पर सोमवार को श्रद्धा भक्ति के साथ मनाई गई। इस उपलक्ष्य में शहर के कई रामदेव मंदिरों में धार्मिक आयोजन हुए। वहीं रामदेव रोड से घुमटी के समीप छोटा रूणेचा के दर्शनार्थ के लिये शहर से पैदल संघ भी निकाला गया।

पैदल संघ में सैकड़ों जातरू डीजे की धुन पर झूमते गाते हुए घुमटी स्थित बाबा रामदेव मंदिर के मेले में पहुंचे। जहां श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन कर परिवार के लिए सुख शांति की कामना की। महादेव मित्र मंडल सेवा समिति के तत्वावधान में रामदेव रोड स्थित खेताराम की प्याऊ से पैदल संघ निकाला गया। डीजे की धुन पर निकला पैदल संघ हाउसिंग बोर्ड हाेता हुआ जोधपुर स्थित छोटा रूणेचा पहुंचा जहां बाबा रामदेव के दर्शन कर बाबा रामदेव मंदिर पहुंचा। रास्ते में समिति की ओर से पुष्प वर्षा कर पैदल संघ का स्वागत किया गया। मंदिर पहुंचने पर श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव दिलीप महाराज का दर्शन किया। कार्यक्रम को लेकर मंदिर में पूरे दिन श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। कार्यक्रम में महाप्रसादी भजन संध्या का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर अंबालाल परिहार, अमरचंद, राजेश कवाड़, रणछोड़ कुमावत, अमोलक शर्मा, चंदू सिंधी, गोविंद उपाध्याय, भावेश जैन, अमरीकसिंह, जितेंद्रसिंह राठौड़ सहित कई श्रद्धालु मौजूद रहे।

भजनसंध्या में आकर्षण का केंद्र रही झांकियां

घुमटीस्थित बाबा रामदेव मंदिर में एक शाम बाबा रामदेव के नाम भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजन संध्या मेंं भजन कलाकार दुर्गेश मारवाड़ी, राकेश प्रजापति दिल्ली के ख्यातनाम कलाकारों ने एक से बढ़ कर एक भजनों की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के दौरान कलाकारों द्वारा सांई बाबा, बाबा रामदेव, भगवान श्री कृष्ण की झांकियां भी सजाई गई। श्रद्धालु भगवान श्री कृष्ण बाबा रामदेव की झांकी की तारीफ करते नहीं थके। साथ ही भजन संध्या में कलाकारों ने जग घुमिया बाबा जैसा कोई, रूणीचे रा धनिया, आमल्हीड़ो आमल्हीड़ो, रूणीचे वाला दर्शन दिया मने जैसे कई कर्ण प्रिय भजनों का गायन कर देर रात तक समा बांधे रखा।

पाली. रामदेव रोड से घुमटी पैदल संघ रवाना हुआ। फोटो| भास्कर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें