• Hindi News
  • National
  • अप्रवासी भारतीयों ने न्यूयॉर्क में एंबेसडर ज्ञानेश्वर मूले को दी विदाई

अप्रवासी भारतीयों ने न्यूयॉर्क में एंबेसडर ज्ञानेश्वर मूले को दी विदाई

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पाली| न्यूयॉर्कमें काउंसल जनरल ऑफ इंडिया ज्ञानेश्वर मूले को केंद्र सरकार ने मिनिस्ट्री ऑफ ओवरसीज अफेयर्स के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है। भारतीय विदेश सेवा के 1983 बैच के अधिकारी मूले का न्यूयॉर्क में 3 वर्ष का कार्यकाल अगले माह पूरा हो रहा है। न्यूयॉर्क में अप्रवासी भारतीयों ने जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी के निवास पर मूले का विदाई समारोह आयोजित किया। समारोह में प्रेम भंडारी ने कहा कि मूले ने पहली बार बड़ी पहल करते हुए काउंसलेट को अप्रवासी भारतीयों के लिए खोला। अमेरिका के 10 राज्यों में काउंसलेट आपके द्वार चलाया जिससे अप्रवासी भारतीयों को वीजा, पासपोर्ट एवं अन्य समस्याओं का सहज समाधान हुआ। उनके इस कार्यक्रम की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी ने भी तारीफ की और इसे सभी भारतीय दूतावासों में लागू करने की जरूरत जताई। समारोह में परमानेंट मिशन ऑफ इंडिया में मिनिस्टर श्रीनिवास, अमरीका के प्रतिष्ठित मीडिया हाउस के सीओओ राजीव भांबरी, राजस्थान फाउंडेशन अध्यक्ष केके मेहता, राना अध्यक्ष नवीन शाह, अप्रवासी डॉक्टरों की संस्था आपी के अध्यक्ष डॉ. अजय लोढा, इंडियन डायमंड एंड कलर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक संचेती,एलआईए की अध्यक्ष बीना कोठारी, अखिल भारतीय राजस्थानी मान्यता संघर्ष समिति न्यूयार्क के सह संयोजक चंद्रप्रकाश सुखवाल, एयर इंडिया के ऋषिकांत सिंह, डॉ. निर्मल एंड विजय मटू, डॉ. नरेंद्र कूकड़, डॉ. दीपक सेठिया, डॉ. राज मोदी सहित विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। भंडारी अन्य वक्ताओं ने मूले के कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि मूले ने काउंसलेट आपके द्वार कार्यक्रम से अमरीका के 10 राज्यों में अप्रवासी भारतीयों की मदद की। अब उनके पास पूरे विश्व के अप्रवासी भारतीयों की जिम्मेदारी है। मूले के अनुभव और उनकी सोच से दुनिया के दूसरे देशों में रह रहे भारतीयों को भी राहत मिलेगी। समारोह के अंत में मूले को प्रतीक चिह्न गुलदस्ते भेंट किए गए।

जयपुर फुट यूएसए चेयरमैन प्रेम भंडारी के निवास पर अप्रवासी भारतीयों की ओर से आयोजित विदाई समारोह में मूले को गुलदस्ता भेंट करते अशोक संचेती।

{ भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी मूले को अब मिनिस्ट्री ऑफ ओवरसीज इंडियन अफेयर्स के प्रभारी की जिम्मेदारी, दुिनयाभर के अप्रवासी भारतीयों के मामले देखेंगे

{ यूएसए जयपुर फुट के चेयरमैन प्रेम भंडारी के निवास पर हुआ समारोह

खबरें और भी हैं...