पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • संत किसी पंथ का अनुगामी नहीं बल्कि पथ प्रदर्शक होते हैं : दाती महाराज

संत किसी पंथ का अनुगामी नहीं बल्कि पथ प्रदर्शक होते हैं : दाती महाराज

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रूद्रावतारी को विभिन्न अभिषेक से रिझा की सुख शांति की कामना, अनुष्ठान में उमड़ा जन सैलाब, हर हर महादेव के जयकारों से गूंजा शनिधाम

भास्करसंवाददाता | पाली

शनिधाम के संस्थापक महामंडलेश्वर दाती मदन महाराज राजस्थानी ने कहा कि संत किसी पथ का अनुगामी नहीं बल्कि पथ प्रदर्शक होते हैं। संत मनुष्य को सन्मार्ग दिखाते हैं। लोगों में सदविचार का समावेश कर सही नीति पर चलने का मार्ग प्रशस्त करते हैं। वे शुक्रवार को खेतावास स्थित शनि धाम में आयोजित 21 दिवसीय आलौकिक ज्ञान यज्ञ अनुष्ठान कार्यक्रम में प्रवचन दे रहे थे। शुक्रवार को भगवान शिव के महाभिषेक में बडी संख्या श्रद्धालुओं को भस्मी का प्रसाद तथा फल वितरित किए। दाती ने कहा कि भगवान शिव ही ऐसे देव हैं जो स्वयं वस्त्रहीन होकर भी संपूर्ण विश्व को अपनी भक्ति का आवरण प्रदान कर सारे दैहिक, दैविक एवं भौतिक तापों से मुक्त कर देते हैं। इस अवसर पर महंत श्रद्धा पुरी महाराज, महंत राधेश्याम पुरी महाराज, महंत दयापुरी महाराज, आचार्य ओम महाराज, पूर्व विधायक भीमराज भाटी, सोहनलाल चंदेल, विनोद चंदेल, नरेश ओझा, डाॅ मोतीलाल मेवाड़ा, राकेश गुप्ता, मणि भूषण पंकज, पारसमल, लाल महाराज, मनीष गाड़ी, अर्जुन और अनिल सहित कई शिवभक्त मौजूद रहे।

आजशनि प्रतिमा पर होगा तेलाभिषेक : कार्यक्रमके छठे दिन शनिवार को 21 दिवसीय अनुष्ठान के पश्चात शनि देव की प्रस्तर प्रतिमा पर महामंडलेश्वर दाती के सानिध्य में महा तेलाभिषेक किया जाएगा। इसके बाद भक्तों द्वारा शनिदेव का तेलाभिषेक किया जाएगा।



21 दिवसीय कार्यक्रम का पहला शनिवार देखते हुए शनि धाम आयोजन समिति द्वारा मंदिर में विशेष व्यवस्था की गई है।

पांचवे दिन रूद्रावतारी का किया पंचामृत अभिषेक

शनिधाममें चल रहे अलौकिक ज्ञान यज्ञ अनुष्ठान के पांचवें दिन आचार्य दिनेश की अगुवाई में परमहंस दाती महाराज ने मंत्रोच्चार के साथ शिव परिवार की पूजा-अर्चना की। अलौकिक ज्ञान यज्ञ अनुष्ठान आयोजन समिति के प्रमुख अशोक भोलेचा ने बताया कि सावन के पावन महीने में खेता वास रोड स्थित श्री सिद्ध शक्तिपीठ शनि धाम का दृश्य देखते ही बन रहा है। पिछले पांच दिनों से इस तीर्थ में शिव भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। शनि धाम का माहौल ऊं नमः शिवाय और हर हर महादेव के जयकारों पूरी तरह से शिवमय हो गया है।

पाली | शनिधाम में महादेव की पूजा करते दाती महाराज श्रद्धालु।

खबरें और भी हैं...