पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरकारी भर्तियों का पिटारा :एक-एक पद पर हजारों में होगा मुकाबला

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर.सरकार की ओर से खोले गए भर्तियों के पिटारे के बीच सरकारी नौकरी हासिल करने की दौड़ तेज हो चली है। एक-एक पद के लिए दो से ढाई हजार अभ्यर्थियों के बीच कड़ा मुकाबला है। वन विभाग में वन रक्षक की हो रही भर्ती के लिए जिले में सिर्फ तीन पद हैं लेकिन जिले से आवेदन का आंकड़ा सात हजार 690 है। यानी एक पद के लिए करीब ढाई हजार अभ्यर्थियों के बीच संघर्ष होगा।
जिला परिषद में कनिष्ठ लिपिक भर्ती के लिए आवेदन में अभी सिर्फ तीन दिन हुए हैं लेकिन जिले में 580 आवेदन हो चुके हैं। आंकड़ा देखें तो एक पद के लिए करीब दो अभ्यर्थियों के मुकाबले का गणित अभी बन गया है।
आवेदन की आखिरी तारीख 22 मार्च है। यही स्थिति जेल प्रहरी के लिए हो रही भर्ती में देखने को मिल रही है। सीकर से तीन हजार 623 अभ्यर्थी अभी तक आवेदन कर चुके हैं। फिलहाल शिक्षा सहायक, पटवारी व नर्सिग में भी भर्तियों के आवेदन शुरू होने वाले हैं।
सरकारी नौकरी के लिए दौड़
वन विभाग :
जिले में वन रक्षक। आवेदन हुए सात हजार 690। एग्जाम होगी 24 फरवरी को।
जेल प्रहरी :
अभी तक सीकर से आवेदनों की संख्या तीन हजार 623 हो चुकी है। जबकि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि एक मार्च है।
जिला परिषद में कनिष्ठ लिपिक :
सीकर जिले में 695 पदों के लिए कनिष्ठ लिपिक की सीधी भर्ती हो रही है। तीन दिन में ही आवेदनों की संख्या 580 हो चुकी है। आवेदन की आखिरी तारीख 22 मार्च है।
रोडवेज :
रोडवेज प्रबंधन भी विभिन्न पदों के लिए भर्ती कर रहा है। इसमें आवेदनों का आंकड़ा हजारों में पहुंच गया है। आवेदन की आखिरी तारीख 21 फरवरी है।
पटवारी :
प्रदेश में 2271 पदों के लिए पटवारियों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदनों की तिथि जल्द जारी होगी। सीकर में करीब 126 पदों के लिए भर्ती होनी है।
शिक्षा सहायक :
शिक्षा विभाग में भी नौ हजार से अधिक पदों के लिए शिक्षा सहायकों की भर्ती होगी। जिसके आवेदन 28 फरवरी से शुरू होने की संभावना है।
नर्सिग :
चिकित्सा विभाग ने भी नर्सिग के 28 हजार 251 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदनों की प्रक्रिया एक मार्च से शुरू होगी।